अब National Highway पर सफर पड़ेगा महंगा, 15 प्रतिशत बढ़ा टोल टैक्स

नेशनल हाईवे को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, आज यानी गुरुवार को रात 12 बजे से हाईवे पर सफर और महंगा हो जायेगा।

नेशनल हाईवे को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, आज यानी गुरुवार को रात 12 बजे से हाईवे पर सफर और महंगा हो जायेगा। दरअसल, भारतीय राष्ट्रिय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने टोल टैक्स में करीब 10 से 65 रुपए तक की बढ़त की है. इसके चलते अब हाईवे पर सफर करना आपको महंगा पड़ेगा.

यह भी पढ़े – उच्च शिक्षा मंत्री ने अडानी स्टील साइलो का किया शुभारंभ, स्थापित किये 172 खरीदी केन्द्र

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, एक्सप्रेस-वे पर कार और जीप जैसे वाहनों पर अब 140 की जगह 155 रुपए का टोल देना होगा। वहीं, अन्य तरह के वाहनों के लिए करीब 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. बता दें कि, लखनऊ से फ़िलहाल करीब 6 नेशनल हाईवे जुड़ते हैं. जानकारी के अनुसार, इनमें से एक पर फ़िलहाल टोल लागू नहीं किया गया है.

यह भी पढ़े – इंदौर स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 : लीटरबीन में मेडिकल वेस्ट डालने पर 21 हजार का स्पॉट फाईन

लेकिन वहीं, कानपुर, अयोध्या, रायबरेली और सुल्तानपुर जाने के लिए आपको ज्यादा टोल टैक्स देना होगा और यह नई दरें आज रात 12 बजे से ही लागू हो जाएंगी. वहीं दूसरी ओर, राष्ट्रीय राजमार्ग 12 भोपाल-जबलपुर फोरलेन प्रोजेक्ट का काम अंतिम चरण में है. इस हाईवे का निर्माण लगभग पूरा हो गया है. वाहन चालक इस रोड पर वाहन दौड़ा रहे हैं. ऐसे में हाल ही में एक खबर सामने आई है बताया जा रहा है कि इस मार्ग के निर्माण से नगर में लगने वाले जाम से वाहन चालकों को छुटकारा मिला है वहीं दुर्घटना स्पाट के नाम से कुप्रसिद्ध नागिन मोड़ को समाप्त कर दिया गया है. वहां पहाड़ काट कर फ्लाई ओवर बनाया गया है. दरअसल, 294 किलोमीटर लंबे इस प्रोजेक्ट की लागत 3800 करोड़ है. कंपनी ने टोल नाके भी तैयार कर दिए हैं.