WhatsApp ने एक बार फिर नया फ़ीचर एड किया है. जिसकी पूरी जानकारी खुद कंपनी के CEO Mark Zuckerberg ने दी है. WhatsApp के इस न्यू फीचर से व्हाट्सअप उपभोक्तागण अपने कस्टमाइज्ड डिजिटल अवतार को क्रिएट कर सकते हैं. वॉट्सऐप के इस नई फ़ीचर की विशेषता फेसबुक और इंस्टाग्राम ऐप यूजर्स के लिए पहले से ही मौजूद है.

WhatsApp के यूजर अपने कस्टमाइज्ड डिजिटल अवतार को कस्टमाइज कर सकते हैं. जिसके अलावा वो आउटफिट, हेयरस्टाइल और फेसियल फीचर्स के संयोजन का भी चयन कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नए WhatsApp Avatar को डिस्प्ले पिक्चर की तरह भी उपयोग कर सकते हैं. वॉट्सऐप यूजर्स के पास awtaar action और इमोशन में से 36 कस्टम stickers में से किसी एक को सिलेक्ट करने का ऑप्शन रहेगा. अवतार क्रिएट होने के बाद वॉट्सऐप यूजर्स इसे अपनेफ्रेंड्स और फैमली मेंबर के साथ भी शेयर कर सकते हैं.

Also Read – पठान मूवी से सामने आया किंग खान का ये नया किलर लुक, देखकर क्यों भड़क उठे फैंस

CEO Mark Zuckerberg ने कहा है कि आने वाले समय में इसमें और कई फंक्शनलिटी जैसे लाइटिंग, हेयरस्टाइल टैक्सचर, शेडिंग और दूसरे कस्टमाइजेशन ऑप्शन्स को भी ऐड किया जाएगा. जिससे व्हाट्सअप यूजर्स का ओवरऑल रूचि भी बढ़ेगी. WhatsApp Avatars फीचर को उपभोक्ताओं के लिए जारी भी कर दिया गया है. हालांकि, कंपनी इसको फैज्ड मैनर में जारी करती है.जिसके कारण से सभी डिवाइस पर एक साथ ये फीचर प्राप्त नहीं होता है, असल में जब हमनें इस फीचर को टेस्ट किया तो ये हमारे के लिए वॉट्सऐप iOS और एंड्रॉयड के लिए उपलब्ध था. दरसअल इसका इस्तेमाल करना काफी सरल भी है. इसके लिए आपको वॉट्सऐप ओपन करके स्टिकर ऑप्शन में जाना होगा. एंड्रॉयड में इसके लिए आपको चैटबॉक्स में इमोजी के सिंबल पर टैप करना होगा. जबकि iOS में स्टिकर ऑप्शन चैट बॉक्स में ही रहता है,जिसके बाद आपको Avatars के ऑप्शन पर जाना है और नया अवतार क्रिएट करना है. इसमें आप हेयर स्टाइल, फेसियल और दूसरे ऑप्शन्स को कस्टमाइज करके अवतार क्रिएट कर सकते हैं. ये ऐड नया फ़ीचर ऐप के फ्रंट कैमरे का भी ज़्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने के लिए रियलस्टिक अवतार क्रिएट करेगा. साथ ही यूजर अवतार बनने के बाद इसे सेव कर लें.