अब घर पर इस आसान तरीके से बालों को करें कर्ल, अपनाएं ये टिप्स

आज कल लड़का हो या लड़की सबको अपने बाल सुन्दर और आकर्षित चाहिए होते हैं। अच्छे बाल जहां एक ओर आपकी पर्सनैलिटी को निखारते हैं, वहीं दूसरी ओर आपकी शरीर की सुंदरता को बढ़ाने में भी मदद करते हैं।

0
56
curl hair

आज कल लड़का हो या लड़की सबको अपने बाल सुन्दर और आकर्षित चाहिए होते हैं। अच्छे बाल जहां एक ओर आपकी पर्सनैलिटी को निखारते हैं, वहीं दूसरी ओर आपकी शरीर की सुंदरता को बढ़ाने में भी मदद करते हैं। लेकिन कई लोगों को स्ट्रैट बाल पसंद है तो कई लोगों को कर्ल बाल। आज हम आपको बालों को घर पर आसान तरीके से बालों को कर्ल करने की कुछ टिप्स बताने जा रहे है। चलिए जानते हैं कि घर में किस तरह से आप अपने बालों को कर्ली कर सकती हैं।

ये है कुछ टिप्स –

यदि आप बालों में बाउंस चाहती है तो हेयर स्‍ट्रेटनर का इस्‍तमाल करते हुए बालों को वेवी लुक दें। आप इस हेयरस्‍टाइल बिना परेशानी के रोज आजमा सकती हैं। लेकिन अगर बाल छोटे हैं तो उन्‍हें ब्‍लो ड्रायर,कंघी और छोटे रोलर की मदद से कर्ल किया जा सकता है। या फिर पेपर स्‍ट्रिप के इस्‍तमाल से भी यह काम कर सकती हैं।

सॉफ्ट बालों के लिए आपको सौफ्टनर का इस्‍तमाल करना होगा। इसके लिए ध्यान रखे कि अमोनिया बेस्‍ड और कठोर शैम्‍पू का प्रयोग बिल्‍कुल न करें। उसके बाद आप ये भी कर सकती है, अपने बालों को शैम्‍पू करें और उन्‍हें कंघी की मदद से अंदर की ओर ब्‍लो ड्राय करें। अगर कर्ल करने में आपको परेशानी आ रही है तो आप इसके लिए सीरम, बौबी पिन और हेयर स्‍प्रे भी इस्‍तमाल कर सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here