Homeस्पोर्ट्सअन्यIndore News : इस्पोरा की छवि खराब करने वालों को नोटिस

Indore News : इस्पोरा की छवि खराब करने वालों को नोटिस

इन्दौर (Indore News) : खेल पत्रकारों और लेखकों की संस्था इंदौर स्पोर्ट्स राइटर्स एसोसिएशन (इस्पोरा) के बारे में गलत बयानी करते हुए छवि खराब करने वाले लोगों के खिलाफ संगठन सख्त हो गया है और अब कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों को कारण बताओ नोटिस भेजने का कार्यकारिणी समिति ने फैसला किया है। इस्पोरा अध्यक्ष ओम सोनी की अध्यक्षता में स्थानीय अभय प्रशाल में कार्यकारिणी समिति की बैठक संपन्न् हुई। गत दिनों कुछ लोगों ने समानांतर बैठक कर संगठन पर आर्थिक अनियमितताओं सहित विभिन्न् मिथ्या आरोप लगाए गए थे। ऐसा करने वालों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।

जानकारी देते हुए सचिव विकास पांडे ने बताया कि बैठक में वरिष्ठ पत्रकार सुभाष सातालकर, रवि तिवारी और खेल लेखक धर्मेश यशलहा ने कहा कि वे संगठन विरोधी सुरों के साथ नहीं हैं। उन्हें नहीं पता था कि समानांतर बैठक आयोजित होकर उसमें इस तरह की संगठन विरोधी बातें होंगी। इन्होंने वर्तमान कार्यकारिणी पर भरोसा जताया। बैठक में सदस्यों को बीते सालों का आय-व्यय का ब्यौरा दिया गया। संगठन में जमा राशि में लगातार बढ़ोतरी हुई है और इस राशि को एफडी कराने पर सहमति बनी।

सदस्यों ने एकमत से कहा कि इस्पोरा कि देश में अपनी एक अलग पहचान है। यहां पूरी निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ काम होता है। संस्था मैं आय और व्यय का लेखा जोखा भी व्यवस्थित है। साल भर अनेक गतिविधियां संचालित होती हैं। संगठन के आंतरिक मामले को लेकर जिस तरह कुछ लोगों ने इस्पोरा जैसी प्रतिष्ठा पूर्ण संस्था को लेकर टीका टिप्पणी की है उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

संगठन पर आर्थिक अनियमितताओं के आरोप लगाने वाले अशोक कुमठ के खिलाफ कानूनी नोटिस भेजा जाएगा। इसके अलावा संगठन की छवि खराब करने वाले बयान देने पर सूर्यप्रकाश चर्तुर्वेदी, अशोक कुमठ, गोविंद मालू, नरेंद्र भाले और सुशीम पगारे को कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है।

खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से होने वाले सालाना पुरस्कारों के लिए समिति गठित की गई है, जिसके संयोजक सचिव विकास पांडे होंगे। अवार्ड की तारीख जल्द घोषित की जाएगी। बीते वर्षों में ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार, विजय कुमार, साक्षी मलिक, फौगाट बहनों सहित कई नामी खिलाड़ी इस समारोह में बतौर अतिथि शामिल होकर खिलाड़ियों से अनुभव बांट चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular