कोरोना का नहीं दिखा डर, 55 करोड़ की हॉर्स रेस देखने पहुंचे 2.5 लाख दर्शक

चेल्टेनहेम फेस्टिवल में 4 दिन में कुल मिलकर 2 लाख 50 हज़ार से भी ज्यादा दर्शक पहुंचे थे जो पिछले साल से मात्र 5.5% कम है।

0

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के डर के कारण दुनिया भर में कई खेल आयोजनों को रद्द या स्थगित कर दिया गया है या फिर उन्हें बिना दर्शकों की उपस्थिति के खेला जा रहा है लेकिन इंग्लैंड में इस खतरनाक बीमारी का डर लोगो में नहीं देखा जा सकता है।

इंग्लैंड में मशहूर चेल्टेनहेम फेस्टिवल के आयोजन में दर्शकों की उपस्तिथि में इसका ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। चेल्टेनहेम फेस्टिवल में 4 दिन में कुल मिलकर 2 लाख 50 हज़ार से भी ज्यादा दर्शक पहुंचे थे जो पिछले साल से मात्र 5.5% कम है।

इस फेस्टिवल के आखरी दिन फेस्टिवल की मुख्य रेस चेल्टेनहेम गोल्ड कप हुई। इस रेस को देखने 68 हजार से भी ज्यादा दर्शक पहुंचे थे। आखरी दिन के दर्शकों में भी ज्यादा गिरावट नहीं देखी गई है। इस रेस को आयरिश घोड़े अल बोम ने अपने नाम किया।

इस घोड़े के जॉकी ऑयरलैंड के पॉल टाउनेंड थे और 2004 के बाद इस रेस को लगातार दो बार जीतने वाला एक मात्र घोड़ा है। गौरतलब है कि इस पुरे फेस्टिवल में 28 रेस हुई जिसमें 500 से भी ज्यादा घोड़े ने हिस्सा लिया था।

गौरतलब है कि अभी तक दुनिया भर में कोरोना वायरस के कुल 1,50,000, से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके है और इस खतरनाक बीमारी की चपेट में 150 से भी ज्यादा देश आ चुके है और कुल 5,500 से भी ज्यादा लोग इसकी चपेट में आकर अपनी जान गवां बैठे है।