IPL के जैसे होने वाले अगले साल साउथ अफ्रीका में T-20 लीग (SA 20 League) का शुभारंभ जनवरी में होने वाला है। इसके लिए आईपीएल की फ्रेंचाइजियों की खरीदी हुई टीमे ही खेलेंगी। इसी बीच मुंबई इंडियंस से संबंध रखने वाली एमआई केपटाउन (MI Cape twon) ने टीम के लिए बड़ी खुश खबर दे दी है। गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) को एमआई केप टाउन का कप्तान बनाया है। इसकी जानकारी खुद राशिद ने ट्विटर अकाउंट से जारी है।

राशिद संभालेंगे कमान

अफगानिस्तान के स्पिनर गेंदबाद राशिद खान को अगले साल साउथ अफ्रीका टी20 लीग में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। मुंबई इंडियंस से संबंध रखने वाली एमआई केपटाउन का कप्तान घोषित किया गया है। जबकि वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड को एमआई एमिरेट्स (MI Emirates) का कप्तान नियुक्त किया गया। ऐसे में यह दोनों खिलाड़ी आगामी सीजन में मुंबई इंडियंल के लिए लंक्की चार्म साबित हो सकते हैं, क्योंकि पोलार्ड तो कई बाप मुंबई की खिताबी जीत का हिस्सा रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों ने दुनिया भर की लीगों में हिस्सा लिया है। जिसका अनुभव एमआई केपटाउन को पहली खिताब दिलाने में काम आ सकता है।

Also Read : Maharashtra की सियासत में बदलाव, उद्धव गुट ने प्रकाश आंबेडकर का थामा हाथ

6 टीमें होगी शामिल

इस लीग की सभी 6 टीमों को आईपीएल टीम के मालिकों ने खरीदा है। जिसमें मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स समेत आईपीएल की इन 6 फ्रेंचाइजियों के पास मालिकाना हक है।

गौरतलब है कि, इस लीग (SA T20 League) का उद्घाटन संस्करण की शुरुआत 10 जनवरी 2023 को मुंबई इंडियंस केप टाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। बता दें कि, इस लीग में कुल 33 मैच खेले जाएंगे, जबकि इस सीरीज का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को वांडरर्स में खेला जाएगा।