निर्भया केस : पवन जल्लाद को मिलेगी दोषियों की कमाई, फांसी का इनाम अलग

0
77
nirbhaya

नई दिल्ली : निर्भया रेप केस के दोषियों को 22 जनवरी को दिल्ली के तिहाड़ जेल में फांसी दी जानी है. सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की क्यूरेटिव याचिका भाई खारिज हो गई है, ऐसे में तिहाड़ जेल ने फांसी की तैयारी शुरू कर दी है. दोषियों को फांसी देने वाले पवन जल्लाद को भी बुलाया जा रहा है और पवन जल्लाद 20 जनवरी को ही तिहाड़ जेल पहुंच जाएगा.

अब ऐसे में सजा के दौरान जो दोषियों ने कमाई की है, उसका भी आकड़ा सामने आ गया है. बता दें कि 22 जनवरी की सुबह सात बजे चारों दोषियों को फांसी दी जाएगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जेल में कैदियों को सजा के तौर पर कुछ काम दिए जाते हैं. जिसमें उन्हें उसके पैसे भी दिए जाते हैं. काम करने पर उनकी मर्जी रहती है. निर्भया के दोषियों ने भी तिहाड़ जेल में रहते हुए कुछ काम किया है, लेकिन अब उनकी सजा आखिरी पड़ाव पर पहुंच गई है तो जेल प्रशासन ने उन्हें उनका हिसाब भी दे दिया है. विनय, पवन और अक्षय ने काम कर हज़ारों रुपये कमाए, लेकिन मुकेश ने जेल में कोई काम ना करने का फैसला किया.

जानकारी के मुताबिक, विनय ने 39,000 रुपए, पवन ने 29,000 रुपए, अक्षय ने 69,000 रुपए कमाए हैं, लेकिन वहीं मुकेश ने जेल में कोई भी काम नहीं किया. जिसके चलते मुकेश की कोई भी कमाई नहीं हो पाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here