मुंबई अग्निकांड : बचाव कार्य में दम घुटने से एक फायरमैन अस्पताल में भर्ती, 60 से अधिक लोग बचाए गए

0
45

मुंबई के बांद्रा में सोमवार को एमटीएनएल बिल्डिंग की तीसरी-चौथी मंजिल में लगी भषण आग के बाद फायर ब्रिगेड के अमल ने फौरन मोर्चा संभालते हुए अब तक 60 से अधिक लोगों को बचा लिया है। हांलाकि अब भी 30-35 लोग इमारत में फंसे हुएहै। वहीं बचाव कार्य के दौरान दम घुटने से एक फायरमैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल अब भी रेसक्यू ऑपरेशन जारी है। फिलहाल आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

एक अधिकारी के अनुसार काकाज का दिन होने से आज इस इमारत में ज्यादा लोग थे। जिसमें से अधिकतर एमटीएनएल के कर्मचारी शामिल हैं। उन्होने बताया कि दमकल के 14 वाहन और एक रोबोट वाहन और एक एम्बुलेस समेत अन्य उपकरण आग बुझाने में जुटे हुए हैं।

अधिकारी की माने तो आग पर काबू पाया जा रहा है और बचाव अभियान भी जारी है। इमारत की ऊपरी मंजिल और छत पर लोग फंसे हैं, उन्हें बचाने की कोशिशें की जा रही है। वहीं इस घटना में किसी के घायल होने की खबर सामने नहीं आई है।

गौरतलब है कि सोमवार को दोपहर में करीब 4ः15 बजे मुंबई के बांद्रा के महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) बिल्डिंग में भीषण आग लग गई थी। जिसके बाद दमकल विभाग ने मोर्चा संभालते हुए आग बुझाने में कोशिशों में जुट गए थे। इमारत की छत पर करीब 100 लोग फंस गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here