पंजाब की तरह मुंबई भी अब नशे की गिरफ्त में बढ़ता जा रहा है आये दिन किसी एक्टर या किसी ड्रग्स पार्टी का पकड़ाना बात आम हो गई है,हाल ही में एक ऐसा ही मामला नवी मुंबई में सामने आया जहा आरोपी संतरे के ट्रक में 1,476 करोड़ रुपये मूल्य के ‘क्रिस्टल मेथामफेटामाइन’ और कोकीन जब्त छुपा क्र ले जा रहे थे, जिसे राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों ने शनिवार को जप्त की।

198 किलोग्राम क्रिस्टल मेथामफेटामाइन किया जप्त

जानकारी में मुताबिक राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) मुंबई ने नवी मुंबई के वाशी में संतरे ले जा रहे एक ट्रक को रोकने के बाद 198 किलोग्राम  क्रिस्टल मेथामफेटामाइन (बर्फ) और 9 किलोग्राम की कोकीन बरामद की है। बताया जा रहा है कि इनकी कीमत करीब 1476 करोड़ रुपये है।

ड्राइवर को किया गिरफ्तार

ड्रग्स बरामदगी के बाद डीआरआई के अधिकारिओ ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। डीआरआई के अधिकरिओ ने बताया की – “यह पाया गया कि संतरे ले जाने वाले डिब्बों में बड़ी मात्रा में ड्रग्स छिपाई गई थीं। माल के आयातक को पकड़ लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। आगे की जांच जारी है।”

कई दिनों से की जा रही थी निगरानी

डीआरआई के शीर्ष अधिकारियों के अनुसार, खुफिया इनपुट के आधार पर 10-12 दिनों से निगरानी रखी जा रही थी। 30 सितंबर की शाम को डीआरआई अधिकारियों की टीम ने वाशी में आयातित संतरे ले जा रहे एक ट्रक को रोका। गहन जांच करने पर संतरा ले जाने वाले डिब्बों में भारी मात्रा में नशीला पदार्थ छिपा हुआ मिला। जिस संतरे के साथ ये माल पकड़ा गया है वो दक्षिण अफ्रीका से आयात किया जाता है। सीमा शुल्क क्षेत्र से ऐसे संतरों की क्लीयरेंस के बाद माल वाशी स्थित किसी कोल्ड स्टोरेज में जमा हो जाता था। ये ट्रक भी इसी के लिए जा रहा था, तभी पकड़ा गया।