मुंबई ब्लास्ट का आरोपी हाफिज सईद पाक में सत्ता के सूत्र पाने की फिराक में

इस्लामाबाद। मुंबई ब्लास्ट का मास्टर माइंड आतंकी हाफिज सईद अब पाकिस्तान की सत्ता सूत्र पाने की जुगत में हैं। सईद अगले माह 25 जुलाई को पाकिस्तान में होने वाले चुनाव में बेटे और दामाद सहित 259 सीटों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतार रहा है। बता दें कि हाफिज सईद पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है।

बता दें कि जमात उद दावा ने पाकिस्तान में अपने बेटे और दामाद सहित 259 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं। सईद को आतंकी संगठन के कारण पार्टी को मान्यता नहीं मिली तो उसने एक छोटी राजनीतिक पार्टी का सहारा लिया है। इसी के बैनर तले सईद के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि इस चुनाव मैदान में हाफिज सईद खुद चुनाव नहीं लड़ रहा है, क्योंकि पाकिस्तान ने इस पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है।

आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े जमात उद दावा ने 2008 में ब्लास्ट को अनजाम दिया था। जमात के राजनीतिक संगठन की शुरूआत की है, जिसका नाम मिल्ली मुस्लिम लीग है, जिसका नेतृत्व सईद खुद करता है। सईद ने पाकिस्तान चुनाव आयोग में रजिस्टर्ड पाटी अल्लाहू अकबर तहरीक का उम्मीदवार अपने समर्थकों को बनाया है और इसी पार्टी के सहारे व सत्ता के सूत्र अपने हाथ में लेने के कवायद कर रहा है।