समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का अंतिम संस्कार शुरू हो चूका है। उनका अन्तिम संस्कार सम्पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ किया जा रहा है । उनके अनगिनत समर्थक और प्रशंसकों के साथ ही देशभर की राजनीती और अन्य क्षेत्र की कई बढ़ी हस्तियां अंतिम संस्कार में उपस्थित हैं ।

Also Read-पूर्व क्रिकेटर Roger Binny बन सकते हैं BCCI के नए अध्यक्ष, ‘मोटा भाई’ के बेटे Jay Shah भी हैं दौड़ में

अखिलेश यादव के साथ बाबा रामदेव मौजूद

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में योगगुरु और पतंजलि ग्रुप के संस्थापक स्वामी रामदेव भी उपस्थित हैं। अखिलेश यादव के साथ में बाबा रामदेव मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर के साथ मौजूद रहे। इसके साथ ही देशभर के कई छोटे-बड़े राजनेता भी इस दौरान नेताजी को श्रद्धांजलि देने के लिए उपस्थित हैं।

लगे नेताजी अमर रहे के नारे

मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में उनके गृहनगर सैफई में उनके प्रशंसकों और समर्थकों की भारी भीड़ उपस्थित है। सभी समर्थकों के द्वारा इस दौरान नेताजी अमर रहे के नारों से अपने प्रिय नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

अभिषेक बच्चन, जया बच्चन, अनिल अम्बानी भी पहुंचे श्रद्धांजलि देने

मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने के लिए मुंबई से अभिषेक बच्चन अपनी माँ और समाजवादी पार्टी की सांसद जय बच्चन के साथ पहुंचे हैं, इसके साथ ही शीर्ष उद्योगपति अनिल अम्बानी भी इस अवसर पर नेताजी को श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे हैं।

अखिलेश यादव ने दी मुखाग्नि, नेताजी हुए पंचतत्व में विलीन

सूत्रों के अनुसार अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह को मुखाग्नि दे दी है, इसके साथ ही नेताजी का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया। इस अवसर पर नेताजी अमर रहे के नारों से पूरा वातावरण गूंज उठा।

3 दिन का राजकीय शोक

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश की सरकार ने Mulayam Singh Yadav के निधन पर 3 दिन का राजकीय शोक किया घोषित।