मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों के लिए जरुरी सूचना सामने आई है। 25 सितंबर 2022 को आयोजित हुई परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी गई है। उम्मीदवार MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर की देख सकते हैं। वही प्रश्न और दावे सहित आपातियों को लेकर भी एमपीपीएससी ने नए दिशा निर्देश जारी किए हैं।

अंसर की हुई जारी

25 सितंबर को आयोजित हुई आयुर्वेद होम्योपैथी यूनानी चिकित्सा अधिकारी परीक्षा 2021 की प्रोविजनल आंसर की जारी की गई है। इसके लिए कुल 576 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जानी है। मेडिकल ऑफिसर परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा का आयोजन 25 सितंबर को दोपहर 12:00 बजे से 3:00 बजे तक किया गया था।

परीक्षा इंदौर भोपाल जबलपुर और ग्वालियर के निर्धारित केंद्रों पर आयोजित की गई थी। वही वस्तुनिष्ठ प्रश्न के प्रश्न पत्र की प्राविधिक उत्तर कुंजी मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित की गई है। 4 सीट A, B, C, D में आयोजित हुई परीक्षा के लिए आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी और यूनानी चिकित्सा अधिकारी के अलग-अलग प्रश्न पत्र की अलग-अलग आंसर की जारी की गई है।

7 दिन में दर्ज करवानी होगी आपत्ति

वही एमपी पीएससी ने उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी करते हुए कहा है कि किसी भी उम्मीदवार को प्रश्न पत्र और उत्तर कुंजी सहित प्रश्न और उत्तर से संबंधित आपत्ति है। इसके लिए दावे और अपने संदर्भ के साथ संदर्भ ग्रंथ के नाम, पुस्तक के लेखक का नाम, संदर्भ पुस्तक की संबंधित पृष्ठ, दस्तावेज अनिवार्य रूप से सलंगन कर ऑनलाइन लिंक पर परीक्षा शुल्क के साथ आवेदन करने की पात्रता रखेंगे। उम्मीदवारों को आंसर की जारी होने के 7 दिन के भीतर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराना अनिवार्य होगा। 7 दिन की समय अवधि बीतने के बाद परीक्षा से संबंधित अभ्यर्थियों से आपत्तियों के अभ्यावेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।