MPPEB 2022: पुलिस में भर्ती होने के लिए 12 लाख आवेदन आए तो 2 हजार पद और बढ़ा दिए

MPPEB 2022: 26 जनवरी 2022 से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के युवाओं को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, एमपी पुलिस भर्ती (MP Police Recruitment 2022) के लिए पदों की संख्या को बढ़ा दिया गया है।

MPPEB 2022: 26 जनवरी 2022 से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के युवाओं को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, एमपी पुलिस भर्ती (MP Police Recruitment 2022) के लिए पदों की संख्या को बढ़ा दिया गया है। इस बात की जानकारी मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर दी है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि प्रदेश में पुलिस और रेडियो आरक्षक भर्ती में पदों की संख्या को 4 हजार से बढ़ाकर 6 हजार कर दिया गया है। साथ ही सभी भर्तियां एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के माध्‍यम से की जाएंगी। इसे लेकर गृह विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए है।

MPPEB 2022: पुलिस भर्ती को लेकर बड़ी खबर, पदों की संख्या बढ़ाई, पढ़े गृहमंत्री का बयान

जानकारी के लिए बता दें एमपी पुलिस कांस्टेबल (MP Police Constable) भर्ती परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी 2022 को किया गया था। यह परीक्षा कुल 42000 पदों के लिए आयोजित की गई थी। जो 17 फरवरी 2022 तक चलेगी। इसमें करीब 12 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। कुल 4200 वैकेंसी में से 3862 पद जीडी कांस्टेबल और 138 पद रेडियो कांस्टेबल के थे। लेकिन अब इसे बढ़ाकर 6 हजार कर दिया गया है। जानकरी के लिए बता दें अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 33 वर्ष (Age Limit) होना चाहिए। खास बात तो यह है कि अनारक्षित वर्ग की महिलाओं, OBC, SC/ST वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट भी दी गई है।

Also Read – महिला कांग्रेस का शिवराज सरकार की नई शराब नीति पर विरोध, काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन

इस तरह करें एडमिट कार्ड (Admit Card) डाउनलोड : 
इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स 10वीं पास होना चाहिए।
वहीं बता दें रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को शैक्षणिक योग्यता में छूट दी जाएगी।
परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी कर दिए गए है।
अभ्यर्थी peb.mponline.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

हमारे फेसबूक पेज को लाइक करे : https://www.facebook.com/GHMSNNews