पिछले दिनों पहाड़ी इलाकों के सर्द हवाओं के कारण बढ़ी ठंड के बीच मध्य प्रदेश में चक्रवाती तूफान मैंडूस का भी खासा असर देखने को मिला. इस कारण तापमान में लगातर बढ़ोतरी होती रही. अब धारे-धीरे बादल छंटने लगे हैं. इससे एक बार फिर सर्दी का ऐहसास बढ़ने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार, बादल पूरी तरह छंटने के बाद कई इलाकों में शीतलहर जैसे हालात बन सकते हैं.

मौसम में ए बदलाव बारिश के आसार है साथ ही बदल चाटने पर फ़िज़ा में ठंडक भी घुलने लगेगी, इंदौर, हरदा ,बैतूल ,रायसेन , नर्मदापुरम ,नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट में हल्की बारिश के आसार हैं. इसके साथ कुछ और हिस्सों में बादल के साथ ठंड अपना असर दिखाएगी.

छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड
आज से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कड़ाके की ठंड पड़ने लगेगी. अगले तीन दिनों में प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री तक गिरावट की संभावना हैं. सबसे ज्यादा तापमान बस्तर संभाग में गिर सकता है. बीते रोज के न्यूनतम तापमान की बात करें तो सबसे कम कोरिया में 12.5 डिग्री और सबसे ज्यादा तापमान राजधानी रायपुर में 18.9 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

नए साल बढ़ेगी ठंड

दिसंबर का महीना खत्म होते ही अब प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार नए साल से मौसम में बदलाव आएगा, यानि कई जिलों में पारा गिर सकता है. इसके अलावा आने वाले कुछ दिनों तक न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बदलाव होने के साथ ही ठंड भी बढ़ जाएगी.