MP Weather : मध्य प्रदेश में जारी रहेगी झमाझम, कई जिलों में आज के लिए रेड अलर्ट घोषित, स्कूलों की छुट्टी

मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में हो रही लगातार बारिश से सामान्य जन जीवन अस्तव्यस्त नजर आया। स्कूली बच्चों को बारिश की वजह से होने वाली असुविधा को देखते हुए आज इंदौर, भोपाल और जबलपुर के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

देश के विभिन्न इलाकों के सहित मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लगातार बारिश का दौर जारी है। इंदौर (Indore), भोपाल , उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर आदि मध्य प्रदेश के अधिकतम जिलों में झमाझम बारिश पिछले दो तीन दिनों से बिना रुके जारी है। प्रदेश के कई जिलों के विभिन्न इलाकों में इस दौरान भारी और लगातार बारिश की वजह से आम जन जीवन काफी कुछ प्रभावित होते हुए नजर आया।

Also Read-अल्लू अर्जुन ने न्यूयोर्क की सड़कों पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज, कहा- ये भारत का तिरंगा है झुकेगा नहीं

इंदौर भोपाल और जबलपुर में बंद रहे आज स्कुल

मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में हो रही लगातार बारिश से सामान्य जन जीवन अस्तव्यस्त नजर आया। स्कूली बच्चों को बारिश की वजह से होने वाली असुविधा को देखते हुए आज इंदौर, भोपाल और जबलपुर के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह ने रात शहर में हो रही लगातार बारिश को देखते हुए कल देर नोटिस जारी करते हुए शहर के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी।

Also Read-Britain: पेट की ओर मुड़ा घुटना, भारत के हक़ में बोले ऋषि सुनक, चीन पर निकाली भड़ास

आज भी है भारी बारिश की संभावना

भोपाल मौसम विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में आज मंगलवार को भी लगातार झमाझम बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है। इंदौर भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर समेत प्रदेश के अधिकतम जिलों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। बीते दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से प्रदेश के सभी नदी और नाले उफान पर चल रहे हैं, जिसे लेकर प्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी कर रखा है।