Britain: पेट की ओर मुड़ा घुटना, भारत के हक़ में बोले ऋषि सुनक, चीन पर निकाली भड़ास

ऋषि सुनक ने सोमवार को उत्तरी लंदन में कंजर्वेटिव फ्रेंड्स ऑफ इंडिया (सीएफआईएन) द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारत और ब्रिटेन के कुशल संबंधों की चर्चा की।

भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) वर्तमान में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की दौड़ में शीर्ष के प्रत्याशी हैं। अंतर्राष्ट्रीय राजनीती में इतनी महत्वपूर्ण भूमिका के बाद भी ऋषि सुनक ना तो भारत की महानता को भूले हैं और ना ही भारतीय संस्कृति को। इसी क्रम में ऋषि सुनक ने सोमवार को उत्तरी लंदन में कंजर्वेटिव फ्रेंड्स ऑफ इंडिया (सीएफआईएन) द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारत और ब्रिटेन के कुशल संबंधों की चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने भारत की तारीफ करते हुए कहा की भारत से ब्रिटेन के संबंध बहुत ही महत्वपूर्ण हैं और आने वाले समय में दोनों देश साथ मिलकर विश्व में एक सकारात्मक माहौल का निर्माण करेंगे।

Also Read-Share Market : ITC समेत इन कंपनियों ने किया 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार, जानिए किन कंपनियों के शेयर में दिख रही खरीदारी

हिंदी में की भाषण की शुरआत

ऋषि सुनक के लंदन में दिए गए इस भाषण की शुरआत उन्होंने ने हिंदी भाषा में की उन्होंने कहा की आप सभी मेरे परिवार हो। इसके साथ ही अपने भाषण के बीच-बीच में ”नमस्ते, सलाम, केम छो’ जैसे अभिवादनों से उन्होंने ब्रिटिश भारतीयों को संबोधित किया।

Also Read-भाद्रपद एकादशी : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

चीन पर निकाली भड़ास

ऋषि सुनक ने अपने भाषण के दौरान चीन को आड़े हाथों लिया और चीन के आक्रामक रवैये से ब्रिटेन और भारत को सचेत रहने की सलाह उन्होंने दी है। उन्होंने चीन और उसकी राजनैतिक मंशा को वैश्विक और दोनों राष्ट्रों की सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। साथ ही उन्होंने कहा की ब्रिटेन ने हमेशा चीन की खिलाफत की है और आगे भी करता रहेगा।