Share Market : ITC समेत इन कंपनियों ने किया 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार, जानिए किन कंपनियों के शेयर में दिख रही खरीदारी

शेयर बाजार के अनुभवी जानकारों की दृष्टि में आईटीसी, एल्गी इक्विप्मेंट्स, कैंपस एक्टिववियर, ग्रिंडवेल नॉर्टन, फीनिक्स मिल्स, सोलर इंडस्ट्रीज और टोरेंट पावर आदि कंपनियों में मजबूत खरीदारी देखी जा रही है।

share market

शेयर बाजार (Share Market) में बीते कुछ दिनों से सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल रहा है। जहां भारतीय घरेलू शेयर बाजार हल्की-फुलकी बढ़त के साथ अपनी स्थिति में सुधर कर रहा है, वहीं कई भारतीय कंपनियां अपने निवेशकों को प्रसन्न करने में भी कोई कमी नहीं छोड़ रही हैं। वैश्विक शेयर बाजार से भी कहीं ज्यादा आकर्षण भारतीय घरेलू शेयर बाजार में देखने को मिल रहा है।

Also Read-अतिवृष्टि को देखते हुए मुख्यमंत्री ने की समीक्षा बैठक, इंदौर महापौर ने दिए अलर्ट रहने के निर्देश

इन कंपनियों के शेयर में दिखी खरीदारी

शेयर बाजार की आर्थिक असमंजसता के दौर में जो कंपनियां निवेशकों की उम्मीदों पर खरी उत्तरी हैं, उन कंपनियों के कारोबार में परफॉर्मेंस की भूमिका इस विपरीत दौर में काफी काम आई। कंपनियों के कारोबार में बेहतर परफॉर्मेंस की वजह से निवेशकों का दिल जीतने में यह कंपनियां कामयाब रही हैं। शेयर बाजार के अनुभवी जानकारों की दृष्टि में आईटीसी, एल्गी इक्विप्मेंट्स, कैंपस एक्टिववियर, ग्रिंडवेल नॉर्टन, फीनिक्स मिल्स, सोलर इंडस्ट्रीज और टोरेंट पावर आदि कंपनियों में मजबूत खरीदारी देखी जा रही है।

Also Read-Breaking: इंदौर जिले के सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में कल अवकाश घोषित, कलेक्टर मनीष सिंह ने दिए निर्देश

इन कंपनियों के शेयर में दिखी मंदी

भारतीय घरेलू शेयर बाजार में जहां कुछ कम्पनियाँ मजबूत खरीदारी करा रही हैं वहीं कुछ कंपनियों में मंदी का दौर लगातार जारी है और निवेशक अभी इन कंपनियों में निवेश से खुद को बचा रहे हैं। इन कंपनियों में स्टील, यस बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, टाटा पावर, आईसीआईसीआई बैंक और कोल इंडिया आदि शामिल हैं।