मध्य प्रदेश (MP)  के आसमान से इस वर्ष बेमौसम बरसात का सिलसिला लगातार जारी है। दशहरा खत्म होने तक जहां प्रदेश के मौसम में हल्की गुलाबी ठंडक की शुरुआत हो जाती थी, वहीं बारिश की गतिविधियों पर इस समय तक पूरी तरह से विराम लग जाया करता था। लेकिन इस वर्ष जहां दशहरे पर भी बारिश ने अपनी मौजूदगी से प्रदेश में होने वाले रावण दहन के कार्यक्रम को प्रभावित किया वहीं दशहरा बीत जाने पर भी प्रदेश में लगातार बारिश की मौजूदगी देखी जा रही है।

Also Read-Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

भोपाल मौसम विभाग ने प्रदेश के 15 जिलों में आने वाले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट घोषित किया है। मौसम विभाग के अनुसार इंदौर, उज्जैन, भोपाल, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, विदिशा, सीहोर, बुरहानपुर, खरगोन, धार, गुना, बालाघाट, सागर, छतरपुर आदि जिलों में आने वाले 24 घंटों में सामान्य से लेकर भारी बारिश की संभावना निर्मित हो रही है।

Also Read-महापौर भार्गव और नगरी प्रशासन मंत्री ने की प्रेस वार्ता, 7 स्टार रेटिंग और कई अहम मुद्दों पर कहीं ये बड़ी बात

उत्तराखंड, हिमाचल में भारी वर्षा का अलर्ट

देश के पर्वतीय राज्य उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग के अनुसार आने वाले २४ घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही इन राज्यों में भारी बारिश की वजह से कुछ एक इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं भी घटित हो सकती है। उत्तराखंड के कुमाऊ और गढ़वाल इलाकों में भारी बारिश की संबसे ज्यादा संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है।

अन्य राज्यों का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली उससे लगे एनसीआर, यूपी, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में आने वाले 24 घंटो में सामान्य बरिश के संकेत मिल रहे हैं। इसके साथ ही तमिलनाडु, कर्नाटक, पुडुचेरी में भी हल्की मध्यम बारिश की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है।