मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अब ठंड धीरे-धीरे समाप्ती की ओर हैं। ज्यादातर इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है। पूरी संभावना है कि अब प्रदेश में कड़ाके की सर्दी नहीं पड़ेगी। हालांकि, इस बीच कई जिलों में बारिश और कोहरे (Rain And Fog Alert) का पूर्वानुमान है। इनमें ग्वालियर चंबल संभाग के कुछ जिलों के साथ बुंदेलखंड और रीवा के कुछ इलाके भी शामिल हैं। जानिए जनवरी के आखिरी हफ्ते के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान (Weather Forecast) क्या कहता है।

बारिश, बूंदाबांदी और बिजली की आशंका

बदलते मौसम के रुख के कारण प्रदेश में बारिश के असार बन रहे हैं। पश्चिमी विक्षाभ का असर उत्तर भारत समेत मध्य भारत के कई इलाकों और राजस्थान में देखने को मिल रहे हैं। मध्य प्रदेश में भी कई इलाकों में पिछले 2-3 दिन से बारिश हो रही है। अब आगे के लिए भी मौसम विभाग ने बारिश, बूंदाबांदी और बिजली गिरने की आशंका जताई है।

Also Read – कार्यसमिति की बैठक में CM शिवराज ने किया बड़ा खुलासा, बताई 2018 में हार की वजह

– ग्वालियर चंबल संभाग के कुछ हिस्सों में बूंदाबूंदी के आसार,
– चंबल संभाग के ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया समेत कुछ जिलों में कोहरा छाये रहने का पूर्वानुमान
– छतरपुर, टीकमगढ़, और निवाड़ी में गरज चमक के साथ बिजली गिरने का अलर्ट

रतलाम में मावठे के आसार

पूरे प्रदेश में तापमान भले बढ़ रहा है लेकिन, रतलाम में ठंड का पारा एक बार फिर लुढकता नजर आ रहा है। बीते रोज यहां का तापमान 9 डिग्री पहुंच गया। मंगलवार सुबह कोहरा छाया रहा। सोमवार को पूरे दीन बादल छाये रहे। अब अगर बारिश होती है तो ठंड बढ़ने के साथ मावठे के आसार भी हैं।