MP Weather : प्रदेश के इन जिलों में फिर हो सकती है भारी बारिश, जानिए कहां गिर सकती है आसमानी बिजली

प्रदेश के इन जिलों में आज हो सकती है बारिश , यहां गिर सकती है बिजली , ये नए वेदर सिस्टम कर रहे हैं प्रभावित।

मध्य प्रदेश (MP) में पोस्ट मानूसन सक्रिय है, अर्थात प्रदेश से मानसून तो लगभग समाप्त हो चूका है , परन्तु नए वेदर (Weather) सिस्टम के बनने की वजह से प्रदेश के कई जिलों के विभिन्न इलाकों में मौसम में अभी भी बारिश के प्रबल आसार बन रहे हैं। हालाकिं बारिश से किसी प्रकार के नुकसान की संभावना अब नहीं के बराबर है परन्तु कुछ एक जिलों में अभी भी आसमान से आफत आने के आसार बन रहे हैं।

Also Read-भाद्रपद शुक्ला अनंत चतुर्दशी Live Darshan: कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

इन जिलों में आज हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगले 24 घंटों के में प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, , नर्मदापुरम व इंदौर संभागों के जिलों में तथा रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर जिलों में कुछ स्थानों पर, नीमच,मंदसौर जिलों में , ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं सामान्य से कुछ तेज वर्षा या गरज-चमक के साछ बौछारें पड़ सकती हैं।

Also Read-Finance Minister : महंगाई को लेकर केंद्र सरकार ने राज्यों पर साधा निशाना, वित्त मंत्री सीतारमण ने दी ये नसीहत

इन जिलों में गिर सकती है बिजली

मौसम विभाग के अनुसार आज इंदौर, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, रायसेन, सीहोर, भोपाल, धार, आदि जिलों में बादल गरज सकते हैं साथ ही आसमान से बिजली गिरने की संभावना भी इन जिलों में मौसम विभाग के अनुसार जताई जा रही है।

ये वेदर सिस्टम कर रहे हैं प्रभावित

भोपाल मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश से जहाँ एक तरफ मानसून की विदाई हो चुकी है, वहीं कुछ नए वेदर सिस्टम अभी भी प्रदेश में बारिश के योग निर्मित कर रहे हैं। हिमालय में स्थिर मानसून ट्रफ के प्रदेश से गुजरने से और साथ ही बंगाल की खाडी और अरब सागर में बन रही नमी प्रदेश में हो रही सामान्य से तेज बारिश का कारण बन रहे हैं।