MP: स्कूल शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान, जानें कब से खुलेंगे 5वीं से 8वीं तक के स्कूल

भोपाल। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (CORONA VIRUS) के संक्रमण की दर में कमी आने के बाद मध्य प्रदेश (MP) में 9वीं से 12वीं तक की स्कूलों को खोल दिया है। इसी कड़ी में अब कयास लगाए जा रहे थे कि छोटी कक्षाओं को भी जल्द खोला जाएगा। जिसको देखते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने 5वीं से 8वीं तक की स्कूलों को खोलने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि अगले 4 दिनों में 5वीं से 8वीं तक की स्कूलों को खोलने पर फैसला लिया जाएगा।

ALSO READ: पेंशन का भुगतान समय पर हो, इसलिए इससे जुड़े अधिकारी-कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

उन्होंने आगे कहा कि कई दिनों से स्कूल बंद होने की वजह से बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है। इसलिए अब स्कूलों को और नहीं बंद किया जा सकता है। ऐसे में बच्चे स्कूल कैसे आएं और क्लास कैसे शुरू हो इस पर निर्णय ले लिया जाएगा। गौरतलब है कि, मध्यप्रदेश में फिलहाल सिर्फ 50% क्षमता के साथ 9वीं से 12वीं की क्लास लग रही हैं। साथ ही 11वीं और 12वीं की क्लास सप्ताह में दो दिन है जबकि 9वीं और 10वीं की क्लास सप्ताह में एक दिन ही चलती है। लेकिन बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों की अनुमति भी अनिवार्य है।

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 6वीं से 8वीं तक की कक्षाएं सप्ताह में दो दिन लगाई जा सकती हैं। साथ ही 5वीं की कक्षाओं को सितंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू किया जा सकता है।