MP News : स्वास्थ्य एवं पोषण के क्षेत्र में बड़वानी को मिला पहला स्थान, जिले में हुए कार्यों की हुई सराहना

नीति आयोग के आकांक्षी जिला कार्यक्रम अंतर्गत बड़वानी जिले को पोषण एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में देश में प्रथम स्थान तथा जून-22 में प्राप्त अभी तक की सर्वश्रेष्ठ डेल्टा रैंक में देश में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

नीति आयोग के आकांक्षी जिला कार्यक्रम अंतर्गत बड़वानी जिले को पोषण एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में देश में प्रथम स्थान तथा जून-22 में प्राप्त अभी तक की सर्वश्रेष्ठ डेल्टा रैंक में देश में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। इस उपलब्धि पर आयुक्त जनसंपर्क एवं नीति आयोग के आकांक्षी जिला बड़वानी के स्टेट नोडल अधिकारी राघवेंद्र सिंह ने गुरूवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा को बधाई देते हुए बड़वानी जिले में हुए कार्यों की सराहना की है।

बताया गया कि नीति आयोग के आकांक्षी जिला अंतर्गत जून-22 में प्राप्त अभी तक की सर्वश्रेष्ठ डेल्टा रैंक में बड़वानी जिले के द्वारा देश में दूसरा स्थान एवं पोषण एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में देश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। जनसंपर्क आयुक्त राघवेन्द्र सिंह ने नीति आयोग के अन्य सूचकांकों के लक्ष्य को प्राप्त करने में जिले से किये गए नवाचारों एवं प्रयासों की भूरी-भूरी प्रशंसा भी की।

Read More : कॉमनवेल्थ गेम्स : पाकिस्तान का सोना भारत के पारस से है प्रेरित, मीराबाई चानू से हैं प्रभावित मोहम्मद नूह बट

इस दौरान आयुक्त जनसंपर्क सिंह ने शिक्षा के क्षेत्र में कक्षा 6टी से 9वीं में विद्यार्थियों के शतप्रतिशत नामांकन करने हेतु निर्देशित भी किया। साथ ही नीति आयोग अंतर्गत आकांक्षी जिला बड़वानी में कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा द्वारा किये गए नवाचार मिशन उम्मीद, खिलौना बैंक, कुपोषित बच्चों को ड्राय फ्रूट के लड्डुओं का वितरण, मिशन बालशक्ति के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। इस दौरान कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने बताया कि नीति आयोग के सूचकांकों के लक्ष्य प्राप्त करने के लिए वे समय-समय पर संबंधित विभागों के अधिकारियों एवं मैदानी अमले की बैठक लेकर निर्देशित करते रहते हैं।

Read More : आज करेंगे पीएम आवास और राष्ट्रपति भवन का घेराव, प्रेस का कॉन्फ्रेंस में ये बोले- राहुल गांधी की

जिले ने जो उपलब्धि हासिल की है वह सभी अधिकारी-कर्मचारी एवं मैदानी अमले के प्रयासों से ही हासिल की है। बैठक में कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास आरएस गुण्डिया, सहायक संचालक महिला बाल विकास अजय कुमार गुप्ता, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनिता सिंगारे, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग निलेशसिंह रघुवंशी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।