कॉमनवेल्थ गेम्स : पाकिस्तान का सोना भारत के पारस से है प्रेरित, मीराबाई चानू से हैं प्रभावित मोहम्मद नूह बट

इंग्लैंड के बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अबतक काफी शानदार रहा है, जोकि दुनियाभर के खिलाडियों और खेलप्रेमियों के लिए प्रेरणा का विषय है। । पाकिस्तान का पहला गोल्ड मेडल हासिल करने के बाद मोहम्मद नूह दस्तगिर ने भारत की गौरव महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को अपना आदर्श और प्रेरणा बताया है।

इंग्लैंड के बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल (Commonwealth Games) खेलों में भारत के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अबतक काफी शानदार रहा है। विभिन खेलों के कई महारथी विदेशी धरती पर हो रहे इस अंतर्राष्ट्रीय खेल मुकाबले में अपने देश का गौरव बढ़ा चुके हैं। स्वर्ण पदक(Gold Medal), रजत पदक (Silver Medal)और कांस्य पदक (Bronze Medal) तीनों श्रेणियों के पदक अबतक भारत के होनहार खिलाडियों के द्वारा हासिल किए गए हैं और देश का मान वैश्विक स्तर पर बढ़ाया। ऐसे में भारतीय खिलाडियों का यह शानदार प्रदर्शन दुनियाभर के खिलाडियों और खेलप्रेमियों के लिए प्रेरणा का विषय है।

Also Read-सेहत : खाएं नाश्ते में अंकुरित अनाज, स्वस्थ रहेंगे कल, सक्रिय रहेंगे आज

मोहम्मद नूह दस्तगिर बट की प्रेरणा है मीराबाई चानू

कॉमनवेल्थ गेम्स में बड़ी मुश्किलों के बाद पाकिस्तान को पहला गोल्ड मिला है। 109+ किग्रा कैटेगरी में हुए वेटलिफ्टिंग मैच में पाकिस्तान के वेटलिफ्टर मोहम्मद नूह दस्तगिर ने गोल्ड मेडल हासिल किया है। पाकिस्तान का पहला गोल्ड मेडल हासिल करने के बाद मोहम्मद नूह दस्तगिर ने भारत की गौरव महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को अपना आदर्श और प्रेरणा बताया है साथ ही कहा है की उनके खेल ने सभी एशियाई खिलाडियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए अभिप्रेरित किया है।

Also Read-शेयर बाजार : एलआईसी हाऊसिंग फायनेंस है आपके लिए , निवेश के साथ भी और बाद भी

मीराबाई चानू ने दी बट को बधाई

जानकारी के अनुसार मीराबाई चानू ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में अपनी शानदार परफॉर्मेंस के आधार पर गोल्ड मेडल हासिल करने के लिए बधाई दी है। पाकिस्तानी खिलाडी ने इस पर बेहद ख़ुशी जताई है और भारत गौरव मीराबाई चानू का आभार माना है। उन्होंने कहा की मीराबाई चानू के द्वारा उनके प्रदर्शन की तारीफ गौरव का विषय है, जिसकी मुझे बेहद ख़ुशी है,साथ ही कहा की उनका हर प्रदर्शन हमारे लिए प्रेरणा दायक रहा है।