आज करेंगे पीएम आवास और राष्ट्रपति भवन का घेराव, प्रेस का कॉन्फ्रेंस में ये बोले- राहुल गांधी की

देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ विपक्षी दल कांग्रेस ने कमर कस ली है। भारत की राजधानी दिल्ली में पार्टी पीएम आवास और राष्ट्रपति भवन का घेराव करेंगे।

देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ विपक्षी दल कांग्रेस ने कमर कस ली है। भारत की राजधानी दिल्ली में पार्टी पीएम आवास और राष्ट्रपति भवन का घेराव करेंगे। जंतर-मंतर को छोड़कर पूरे नई दिल्ली के इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है, ताकि लोग इकट्ठा न हो पाए। दिल्ली पोलिस ने इसी के कड़े इतजाम किए गए हैं। विरोध के लिए कांग्रेस मुख्यालय के बारह कई राज्यों के युवा कार्यकर्ता और महिलाएं जमा हो गए हैं।

दूसरी तरफ राहुल गांधी कुछ ही देर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोलेंगे. इसके बाद राहुल कांग्रेस सांसदों के साथ संसद भवन से राष्ट्रपति भवन की तरफ मार्च करेंगे. वहीं प्रियंका गांधी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस मुख्यालय से पीएम आवास की तरफ बढ़ने की कोशिश करेंगी.

राहुल गांधी जहां लोकसभा और राज्यसभा के सभी कांग्रेसी सांसदों के साथ सुबह 11 बजे राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे. वहीं कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और सभी वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी के नेतृत्व में सुबह 10:30 बजे कांग्रेस कार्यालय से प्रधानमंत्री आवास तक मार्च करेंगे.

प्रेस का कॉन्फ्रेंस में ये बोले- राहुल गांधी की

राहुल गांधी ने कहा, मैं महंगाई पर बोलता हूं. मैं बेरोजगारी पर बोलता हूं. मैं सच बोलता हूं, इसलिए मेरे पीछे एजेंसियां लगा दी गईं. लेकिन मैं सच्चाई बोलने से नहीं डरता. मैं सच बोलता हूं, इसलिए ये लोग मुझपर आक्रमण करते हैं। मैं जितना सच बोलूंगा, उतने आक्रमण ज्यादा होंगे। लेकिन मैं इनसे नहीं डरता. जितना मेरे ऊपर आक्रमण होता है, उतना मैं सीखता हूं. मुझे अच्छा लगता है।

राहुल ने कहा, हिटलर भी चुनाव जीतकर आया था। वह भी चुनाव जीतता था। हिटलर के पास जर्मनी की सभी संस्थाओं का पूरा ढांचा था. मुझे पूरा ढांचा दे दो, फिर मैं बताता हूं।

राहुल गांधी ने कहा, हिंदुस्तान का हर संस्थान आज स्वतंत्र, निष्पक्ष नहीं है। हिंदुस्तान का हर संस्थान आज RSS के नियंत्रण में है। हम सिर्फ एक राजनीतिक पार्टी से नहीं लड़ रहे हैं, हम हिंदुस्तान के पूरे इंफ्रास्ट्रक्चर के खिलाफ लड़ रहे हैं।

राहुल के बदले तेवर

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ मामले में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई को लेकर गुरुवार को काफी आक्रमक रुख अपनाया। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं डरते और उन्हें धमकाकर चुप नहीं कराया जा सकता।

राहुल गांधी कहा कि वह देश और लोकतंत्र की रक्षा और सद्भाव कायम रखने के लिए काम करते आए हैं और आगे भी करेंगे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता. कर लें जो करना है, मैं प्रधानमंत्री से नहीं डरता, मैं हमेशा देश हित में काम करता रहूंगा. सुन लो और समझ लो!’’

यंग इंडियन’ कंपनी के परिसर को किया सील

गौरतलब है कि ईडी ने मनीलॉन्ड्रिंग के मामले में अपनी कार्रवाई के तहत बुधवार को दिल्ली में ‘नेशनल हेराल्ड’ कार्यालय में ‘यंग इंडियन’ कंपनी के परिसर को ‘अस्थायी रूप से सील’ कर दिया था. वहीं कांग्रेस ने यह दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने उसके मुख्यालय, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आवासों को घेर लिया। उसने सरकार पर ईडी के दुरुपयोग का आरोप भी लगाया है।