MP News : मध्यप्रदेश में योजनाओं का आधा पैसा भ्रष्टाचार में जा रहा है – कमलनाथ

“मध्यप्रदेश में जितनी सरकारी योजनाएं चल रही हैं, उनका आधा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। मध्य प्रदेश का युवा रोजगार चाहता है , ठेके नहीं चाहता लेकिन शिवराज सरकार मध्य प्रदेश को सिर्फ घोषणाए दे रही है

भोपाल : “मध्यप्रदेश में जितनी सरकारी योजनाएं चल रही हैं, उनका आधा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। मध्य प्रदेश का युवा रोजगार चाहता है , ठेके नहीं चाहता लेकिन शिवराज सरकार मध्य प्रदेश को सिर्फ घोषणाए दे रही है, विकास नहीं “ मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज रतलाम में आयोजित जनसभा में उक्त बात कही। नाथ ने कहा कि रतलाम के लोगों ने उन्हें बल, सम्मान और शक्ति दी। 40 साल पहले से मैं रतलाम आता रहा हूं।उन्होंने कहा कि रतलाम आज हर मामले में पीछे है, चाहे वह सीवेज की समस्या हो,पानी की समस्या हो , स्कूल में शिक्षक की कमी हो अस्पताल में डॉक्टर की कमी का मामला या फिर बिजली की कटौती या किसान को समस्या हो, रतलाम की जनता हर मामले में परेशान है। उन्होंने कहा कि हमारी 15 महीने की सरकार में 11 महीने हमें काम करने को मिले, इस दौरान हमने 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया,बीज-खाद  की समस्या खत्म की। नौजवानों के लिए कई नए अवसर प्रदान किए। शुद्ध के लिए युद्ध हमने चलाया। हमने माफियाओ की कमर तोड़ी।

Read More : किराए के घर में रहेंगे केएल राहुल और अथिया शेट्टी! इतना है अपार्टमेंट का RENT

कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश का भविष्य आज शिवराज जी ने अंधकारमय बना दिया है। मध्य प्रदेश में किसानो की कमर इन्होंने तोड़ दी है। नौजवानों को बेरोजगार करके ,अब उनका ध्यान मोड़ने की राजनीति शुरू कर दी है। शिवराज जी विषयों और मुद्दों पर आज बात नही करना चाहते, शिवराज जी याद रखिए आपके पास पुलिस,प्रशासन और पैसा है परंतु जनता आज आपके साथ नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मंदिर-मस्जिद रोजगार नहीं देते , रोज़गार कारखाने देते है। आज का युवा ठेका कमीशन नही चाहता, आज का युवा अपने हाथों को काम चाहता है।

मध्य प्रदेश में योजनाओं का आधा हिस्सा भ्रष्टाचार में जाता है ,इसलिए यहां का युवा,किसान, महिलाएं और गरीब परेशान है। शिवराज जी ने 20 हजार घोषणाएं कर दी लेकिन पूरी नहीं कर पाए, साफ है कि मुँह चलाने में और सरकार चलाने में फर्क है। नाथ ने ने कहा कि जो मोदी जी कहते है कि कांग्रेस ने 70 साल कुछ नहीं किया , उनको बता दूं कि अगर आप कभी कॉलेज गए होंगे तो वो भी कांग्रेस ने ही बनवाया होगा। बाबा साहब आंबेडकर ने हमें एक ऐसा संविधान दिया जो पूरे विश्व के लिए आदर्श है, आज वो संविधान गलत हाथों में जा रहा है।

Read More : सामने आया Lock UPP शो के विनर का नाम, इस कंटेस्टेंट ने किया खुलासा

भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोज़गारी के मुकाबले आज ये ध्यान मोड़ने की कलाकारी नहीं चलेगी। शिवराज जी की महंगाई के खिलाफ चलने वाली साइकिल आज पंक्चर हो गई है। नाथ ने जनता  ये  आह्वान किया कि आप मेरा साथ मत दीजिए , कांग्रेस का साथ मत दीजिए लेकिन सच्चाई का साथ ज़रूर दीजिए ताकि एक बार फिर कांग्रेस का झंडा वल्लभ भवन पर लहराए।