MP NEWS : अपनी जान की बाजी लगाकर हिन्दू महिला को बचाने वाले मेहबूब खान का ‘Digvijay Singh’ ने किया सम्मान

भोपाल : पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद श्री दिग्विजय सिंह(digvijay singh) ने विगत 5 फरवरी को भोपाल के ऐशबाग रेलवे फाटक पर माल गाड़ी के नीचे रेल की पटरियों पर फंसी महिला स्नेहा गौर को बचाने वाले मेहबूब खान को किया सम्मानित। पूर्व सीएम ने मेहबूब खान(Mehboob Khan) को अपने निवास पर आमंत्रित कर शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।उन्होंने मेहबूब खान को अपनी जान जोखिम में डालकर महिला को बचाने के लिए उनके अदम्य साहस के लिए बधाई दी एवं उन्हें हिन्दू मुस्लिम एकता की मिसाल बताया। बाद में उन्होंने मेहबूब खान से पूरी घटना की विस्तृत जानकारी ली।

Must Read : दमदार कैमरे के साथ Realme के दो फोन लांच, फीचर्स जान हो जाओगे हैरान

मेहबूब खान ने बताया कि 5 फरवरी की रात 8 बजे भोपाल के ऐशबाग रेलवे फाटक पर एक मालगाड़ी के अचानक से चलने और ट्रैन को अपनी ओर आती देख रेल की पटरी क्रॉस कर रही महिला के पैर घबराहट में गिट्टियों में फंस गए और वो वहीं गिर गई उन्होंने बताया कि वे नमाज़ पढ़ कर लौट रहे थे तभी उन्होंने महिला को फंसे देखा तो वे अल्लाह का नाम लेकर तुरंत वहां पहुंच गए और महिला को पूरी तरह लेटने को कहा और वे खुद भी लेट गए।

Must Read : अगर आप भी है ब्लैकहेड्स से परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

वे बताते हैं कि मालगाड़ी के करीब 26 डब्बे उनके ऊपर से गुजरे, इस दरम्यान उन्होंने महिला को ढांढस बंधा कर लेटे रहने को कहा और फिर वे कहते हैं कि खुदा ने स्नेहा गौर को उनके माध्यम से सुरक्षित बचा लिया। इस अवसर पर मेहबूब खान के साथ नरेला विधानसभा क्षेत्र से शाहवर खान, अलमास अली, अनस अली व आदिल खान विशेष रूप से मौजूद थे। जानकारी के अनुसार बागफरत अफ्जा ऐशबाग निवासी मोहम्मद मेहबूब फर्नीचर की दुकान पर कारीगर हैं। वह पांच फरवरी की रात करीब पौन आठ बजे मस्जिद से नमाज पढ़कर घर जा रहे थे। उन्होंने घर जाने के लिए बरखेड़ी रेलवे फाटक का रास्ता चुना। उनके साथ उनके दोस्त भी थे।