MP News: रात 11 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा

shivraj singh chouhan

भोपाल। मध्यप्रदेश में नाइट कर्फ्यू (Night curfew in mp) को छोड़कर बाकी सभी पाबंदियां हटा दी गई है। इसी कड़ी में अब एक बार फिर स्कूल कॉलेज पूरी क्षमता से खुल सकेंगे। साथ ही सभी सामाजिक, व्यावसायिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक, मनोरंजन, खेलकूद और मेले जैसे आयोजन पूरी क्षमता से हो सकेंगे। उल्लेखनीय है कि, प्रदेश में फिर से कोरोना के मामलों में कमी आ रही है जिसको देखते हुए सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है।

ALSO READ: UP News: Noida में फिर सिनेमाघर होंगे गुलजार, हटे कोविड प्रतिबंध

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी रेट और एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं। जिसे देखते हुए पूर्व में महामारी (Corona virus) नियंत्रण के लिए लगाए गए समस्त प्रतिबंध समाप्त किए जाते हैं। सभी स्कूल, कॉलेज और छात्रावास पूर्ण क्षमता से चल सकेंगे। विवाह और अंतिम संस्कार के लिए संख्या का प्रतिबंध भी नहीं रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM shivraj singh chouhan) ने कहा कि ध्यान रखें महामारी का संक्रमण पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night curfew) 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। नागरिकों से अपील है कि मास्क का उपयोग और कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन अवश्य करें।

MP में कोरोना की स्थिति

साथ ही अगर कोरोना की स्थिति की बात की जाए तो बता दें कि, मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से घट रही है। साथ ही अब मौतों का आंकड़ा भी कम होने लगा है। हफ्ते भर पहले तक रोजाना सात से नौ मरीजों की मौत हो रही थी, लेकिन यह आंकड़ा भी कम होता दिख रहा है। वहीं बीते 24 घंटे में प्रदेश में 2612 नए पॉजिटिव आए और तीन मरीजों की मौत हुई। प्रदेश राजधानी भोपाल के लिए भी राहत की खबर सामने आई है। बता दें कि, राजधानी में 11 दिनों के बाद कोरोना से एक भी मौत दर्ज नहीं हुई है।