UP News: Noida में फिर सिनेमाघर होंगे गुलजार, हटे कोविड प्रतिबंध

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश (UP) के नोएडा (Noida) के लिए अच्छी खबर सामने आई है। आपको बता दें कि, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर लागू प्रतिबंध नोएडा में हटा लेने का निर्णय प्रशासन ने लिया है। वहीं अब लगातार कोरोना मामलों में कमी आ रही है जिसकी वजह से प्रशासन ने ये फैसला लिया है। नोएडा में कोरोना के कुल एक्टिव केस अब एक हजार से भी कम हो गए हैं। कोविड प्रतिबंध हटाने का निर्णय 12 फरवरी से प्रभावी होगा। वहीं प्रशासन के फैसले के बाद नोएडा में अब सिनेमा हॉल, जिम और रेस्टोरेंट खुलने का रास्ता साफ हो गया है।

ALSO READ: BJP पर कांग्रेस का आरोप : समर्पण निधि अभियान कालेधन को सफेद करने का प्रयास

कल यानी 12 फरवरी से सिनेमा हॉल और जिम खुल (Reopen cinemahall and swimming pool) सकेंगे। उल्लेखनीय है कि, नोएडा में कोविड प्रतिबंध हटाए जाने का फैसला यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान समाप्त होने के ठीक एक दिन बाद ही लिया गया। बता दें कि, नोएडा में पहले चरण के 10 फरवरी को मतदान हुआ था। उत्तर प्रदेश सरकार की नीति के तहत एक हजार से कम कोरोना केस वाले शहरों को कोविड प्रतिबंधों से ढील दी जा रही है।

ALSO READ: IPL 2022 Mega Auction: 590 खिलाड़ियों की लगेगी बोली, सबसे पहले आएगा इनका नंबर

गौरतलब है कि नोएडा (Noida) में जनवरी के पहले हफ्ते में कोरोना के एक्टिव केस की तादाद एक हजार के पार पहुंच गई थी। जिसको देखते हुए प्रशासन ने कई प्रतिबंध लागू कर दिए थे। इस दौरान प्रशासन ने सभी जिम और स्विमिंग पुल बंद करने के साथ ही बैंक्वेट हॉल में शादियों और अन्य सामाजिक आयोजनों को लेकर भी प्रतिबंध लागू कर दिया था। अब कोरोना केस में आई कमी के बाद प्रशासन ने लागू कोविड प्रतिबंध हटाने का ऐलान कर दिया है।