MP Board Result- स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, 10-12वीं के रिजल्ट में होगी देरी

अवधि इसलिए बढ़ाई गई क्योंकि कई निजी और सरकारी स्कूल दी गई अवधि में अपना काम पूरा नहीं कर पाए हैं. इसी के चलते स्कूलों को रिकॉर्ड जमा करने का आखरी मौका दिया गया है.

भोपाल। मध्यप्रदेश के 10वीं और 12वीं बोर्ड के स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक इस बार रिजल्ट आने में कुछ देरी हो सकती है, उम्मीद है कि 10वीं-12वीं का रिजल्ट मई के पहले हफ्ते में आ जाएगा.

रिजल्ट में देरी होने का एक कारण यह भी माना जा रहा है क्योंकि एमपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के प्रैक्टिकल और इंटरनल असेसमेंट मार्क्स का ब्यौरा जमा करने का एक और मौका स्कूलों को दिया है. अब सरकारी और निजी स्कूल 10 अप्रैल तक प्रैक्टिकल और इंटरनल एसेसमेंट का ब्यौरा जमा करवा सकते हैं. पहले यह ब्यौरा जमा करने की आखिरी तारीख 30 मार्च थी लेकिन इसे बढ़ाकर 10 अप्रैल कर दिया गया है.

Must Read- उमा भारती के लिए CM शिवराज का खास संदेश, ट्वीट हुआ वायरल

अवधि इसलिए बढ़ाई गई क्योंकि कई निजी और सरकारी स्कूल दी गई अवधि में अपना काम पूरा नहीं कर पाए हैं. इसी के चलते स्कूलों को रिकॉर्ड जमा करने का आखरी मौका दिया गया है. मध्यप्रदेश बोर्ड की ओर से यह साफ कह दिया गया है कि यह अंतिम तिथि है इसके बाद कोई मौका नहीं दिया जाएगा और ऑफलाइन अंक जमा नहीं किए जाएंगे.

बोर्ड की ओर से जारी आदेश को देखते हुए यह कयास लगाए जा रहे हैं कि दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट मई के पहले हफ्ते में सामने आ जाएगा. हालांकि अभी बोर्ड की ओर से रिजल्ट की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है. घोषणा होने पर ऑफिशियल लिंक से स्टूडेंट अपना रिजल्ट देख सकेंगे.