HomeदेशMoney Laundering Case: कोर्ट ने Anil Deshmukh को 14 दिन की न्यायिक...

Money Laundering Case: कोर्ट ने Anil Deshmukh को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Mumbai. करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में हालही में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Former Home Minister Anil Deshmukh) को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद अब मुंबई की स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने अनिल देशमुख को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि, इस मामले में ईडी ने कोर्ट से अनिल देशमुख से पूछताछ करने के लिए 9 दिनों की कस्टडी मांगी थी। लेकिन कोर्ट ने कस्टडी देने से साफ़ इनकार कर दिया था।

ALSO READ: Delhi: प्रदूषण बढ़ेगा तो कोरोना के मामलों में भी आएगा इजाफा- डॉ. गुलेरिया

वहीं ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering Case) के मामले में अनिल देशमुख से 12 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी। जिसके बाद उन्हें 1 नवंबर की देर रात गिरफ्तार कर लिया था और अगले दिन देशमुख को कोर्ट ने आज तक की ईडी की हिरासत में भेजा था। वहीं अब कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि, ED का आरोप है कि अनिल देशमुख ने दिसम्बर साल 2020 से फरवरी साल 2021 तक राज्य यानि मुंबई के गृह मंत्री रहने के दौरान अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया।

इसके साथ ही तत्कालीन सहायक पुलिस निरीक्षक (बाद में अन्य आपराधिक मामले में सेवा से बर्खास्त) सचिन वाजे के जरिये मुंबई में विभिन्न बार और रेस्तरां से 4.70 करोड़ रुपये से अधिक वसूली की।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular