इन्दौर। महापौर पुष्यमित्र भार्गव व आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा यातायात व्यवस्था के संबंध में रंजीत हनुमान मंदिर से अन्नपूर्णा रोड होते हुए, फुटी कोठी चौराहा तक सडक मार्ग का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर महापौर परिषद सदस्य अभिषेक शर्मा, अपर आयुक्तअभय राजनगांवकर, उपायुक्त लता अग्रवाल व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

महापौर भार्गव व आयुक्त पाल द्वारा सर्वप्रथम रंजीत हनुमान मंदिर व मुख्य मार्ग पर यातायात व्यवस्था के साथ ही पार्किंग व्यवस्था के संबंध में निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान रंजीत हनुमान की प्रस्तावित प्रभात फेरी व प्रभात फेरी रूट के संबंध में मंदिर प्रबंधक व पुजारियो से चर्चा की गई तथा रंजीत हनुमान मंदिर के सामने मुख्य मार्ग किनारे लगी फुल-माला व प्रसाद की दुकानो के कारण होने वाले यातायात प्रभावित को दृष्टिगत रखते हुए, महापौर जी द्वारा दुकानो को सडक के अंदर व्यवस्थित शिफट करने के संबंध में मंदिर प्रबंधक व दुकानदारो से चर्चा की गई। साथ ही रंजीत हनुमान मंदिर द्वारा निकाली जाने वाली प्रभात फेरी के रूट पर आवश्यक प्रकाश व्यवस्था, पेड-पौधो की छंटाई व अन्य आवश्यक कार्य करने के भी संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिये गये।

इसके साथ ही महापौर व आयुक्त द्वारा अन्नपूर्णा मंदिर मार्ग व मंदिर पार्किंग व्यवस्था के संबंध में निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मंदिर के पास से मंदिर के पीछे पार्किंग स्थल तक जाने वाले एप्रोच रोड व रोड चौडीकरण व संधारण कार्य करने के भी निर्देश दिये गये। महापौर जी द्वारा अन्नपूर्णा मंदिर के बाहर लगी दुकानो के दुकानदारो को फुटपाथ पर सामान ना रखकर व्यापार करने के संबंध में चर्चा की गई, ताकि मुख्य मार्ग पर यातायात प्रभावित ना हो। महापौर श्री भार्गव द्वारा फुटी कोठी चौराहा क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान चौराहे के पास रिक्त पडी भूमि पर मजदूर हेतु शेड निर्माण करने के भी संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिये गये।

Also Read : बलिदान दिवस के कार्यक्रम में समय पर भोजन उपलब्ध नहीं कराने पर खाद्य विभाग के दो अधिकारियों के विरूद्ध की गई कार्यवाही

निरीक्षण के दौरान महापौर भार्गव द्वारा रंजीत हनुमान मंदिर रोड, अन्नपूर्णा मंदिर रोड, फुटी कोठी रोड पर आगामी 2 से 3 तीन तक मार्केट विभाग के माध्यम से दुकानदारो को फुटपाथ पर सामान ना रखकर व्यापार करने के संबंध में अलाउसमेंट करने के निर्देश दिये गये, साथ ही अलाउसमेंट पश्चात भी अगर कोई दुकानदार फुटपाथ पर सामान रखकर व्यापार करता है तो उसके विरूद्ध मार्केट व रिमूव्हल विभाग संयुक्त रिमूव्हल कार्यवाही करे तथा यातायात किसी भी प्रकार से प्रभावित ना हो इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाये।