Himachal Pradesh में ट्रिंबर ट्रैल में हुआ बड़ा हादसा, रास्ते में अटकी केबल कार, फंसे 8 टूरिस्ट

Timber Trail : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सोलन जिले से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां एक ट्रिंबर ट्रेल रोपवे में केबर कार में आठ लोग फंस गए है।

Timber Trail : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सोलन जिले से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां एक ट्रिंबर ट्रेल रोपवे में केबर कार में आठ लोग फंस गए है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, यहां परवाणू टिम्बर ट्रेल में करीब 8 लोग कुछ तकनीकी समस्या के कारण फंस गए हैं।

जिन्हे बचाने के लिए एक दूसरे केबल कार की मदद ली जा रही है। जो लोग इसमें फंसे हुए है वो सभी लोग टूरिस्ट है। इसमें महिला भी शामिल है। अभी लगातार लोगों के बचाव के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इस मामले को लेकर सोलन से कांग्रेस विधायक ने बताया है कि डीसी से की बात गई है. शांडिल बोले कि जल्द सबको सुरक्षित निकाला जाएगा और सेना की मदद ली जाएगी।

उन्होंने बताया है कि तकनीकी खराबी की वजह से ये केबल कार बीच रास्ते में रुक गई है और इसलिए ये परेशानी आई है। गौरतलब है कि आज से पहले 1992 में यहां ऐसा हादसा हुआ था। तब भी यहां परवाणू क्षेत्र के टिंबर ट्रेल से टिम्बर हाइट्स के बीच चलने वाली केबल कार अटक गई थी। तब ये हादसा 13 अक्टूबर 1992 में हुआ था।

उस वक्त कार में 13 लोग सवार थे। जिन्हे भी बड़ी मुश्किल से निकाला गया था। जानकारी के अनुसार तब भी यहां केबल कार डाउन स्टेशन के पास पहुंचने वाली थी, तभी इसकी तीन केबल में से दो केबल टूट गई। ऐसे में ट्रॉली पीछे की ओर फिसलने लगी थी। लेकिन वह पीछे जाकर 4620 फुट की ऊंचाई पर रुक गई थी।