Mahashivratri 2022 : देवघर बाबाधाम मंदिर में लगी भक्तों की भीड़, मची भगदड़, कई घायल

Mahashivratri 2022 : आज महाशिवरात्रि का त्यौहार है। ऐसे में आज भक्तों की शिव मंदिर में काफी ज्यादा भीड़ उमड़ रही है। बताया जा रहा है कि झारखंड के देवघर जिले से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है।

Mahashivratri 2022 : आज महाशिवरात्रि का त्यौहार है। ऐसे में आज भक्तों की शिव मंदिर में काफी ज्यादा भीड़ उमड़ रही है। बताया जा रहा है कि झारखंड के देवघर जिले से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है। कहा जा रहा है कि बाबाधाम मंदिर में इतने ज्यादा भक्त पहुंच गए जिसके बाद मंदिर में भगदड़ होने की वजह कई लोग घायल हो गए है। कइयों को चोट लगी है। दरअसल, आस्था का जनसैलाब आज मंदिर में उमड़ गया।

बता दे, एक महीने में जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधन ने काफी ज्यादा व्यवस्था की थी लेकिन महाशिवरात्रि के दिन तक ही इसकी धज्जियां उड़ गई। पल भर में सारी व्यवस्था ध्वस्त हो गई। बताया जा रहा है कि शीघ्र दर्शनम काउंटर के कुव्यवस्था के कारण भगदड़ मच गई। इसमें कई महिला, बच्चे और पुरुष घायल हुए है। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए काफी जतन किए गए लेकिन इसमें प्रबंधन कामयाब नहीं हो पाया। वहीं जिला प्रशासन के द्वारा जमकर श्रद्धालुओं पर लाठियां भांजी गई। इस वजह से कई घंटों तक भगदड़ मची।

Must Read : महाशिवरात्रि पर Koo App पर उमड़ेगा श्रद्धा का सैलाब, सदगुरु समेत कई मंदिरों से होगा लाइव

इसके अलावा मंदिर में दर्शन और पूजा करने पहुंची तब जिला प्रशासन ने उन्हें भी सही से दर्शन नहीं करने दिए। ऐसे में मंदिर प्रबंधक की अंबा प्रसाद से बहस होने लग गई। उसके बाद अंबा प्रसाद घायलों से मिलने पहुंची। तब उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। इस बात का उन्होंने विरोध जताया और कहा कि भक्तों के लिए यहां व्यवस्थाएं सही नहीं है। उन्होंने कहा कि एक विधायक होने और जन समस्याओं को दूर करने के लिहाज से जब यह यहां पहुंची तो देवघर एसडीओ दिनेश कुमार यादव और मंदिर व्यवस्थापक रमेश परिहर मेरे साथ बहस करने लगे।