भोपाल। मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी उज्जैन में महाकाल लोक के सात दिवसीय उत्सव की शुरुआत के साथ ही उज्जैन समेत समूचे प्रदेश में महाकाल लोक के लोकार्पण की तैयारियां तेज हो गई हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर महाकाल लोक की डीपी और बैनर फोटो पोस्ट की। इसके पश्चात प्रदेश भर में लोगों ने उक्त फोटो अपनी प्रोफाइल और कवर फोटो पर लगाना शुरू कर दी है। इस पहल से आगामी 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा महाकाल लोक के लोकार्पण के पूर्व आवश्यक वातावरण तैयार होगा। यह एक राष्ट्रीय महत्त्व का कार्यक्रम है जिसके लिए उज्जैन में तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है।

गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डीपी बदलते हुए महाकाल लोक की नई डीपी लगाई। इसके तुरंत बाद ही सांसद वीडी शर्मा ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदल ली।

आम नागरिक भी वातावरण बनाएं

मुख्यमंत्री चौहान ने देश और प्रदेश वासियों से आव्हान किया है कि सभी महाकाल लोक की डीपी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लगाएं और 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा होने वाले महाकाल लोक के अभूतपूर्व लोकार्पण के साक्षी बने।

अनेक जनप्रतिनिधियों और जनता ने बदली डीपी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि पुण्य अवसर आया है, 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल लोक महाराज को अर्पित करेंगे। जनता से आह्वान है कि इस उत्सव के सहभागी बनें और अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल की डीपी और बैनर पर श्रद्धा भाव से महाकालेश्वर की वंदना करें। मुख्यमंत्री चौहान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जैसे ही डीपी बदली, मंत्री मोहन यादव, यशोधरा राजे सिंधिया, कमल पटेल समेत अनेक मंत्री और विधायकों, विभागों के सोशल मीडिया अकॉउंट एवं संगठन के पदाधिकारियों ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदल कर श्री महाकाल लोक के लोकार्पण के अभूतपूर्व कार्य का साक्षी बनने की अपील शुरू कर दी है।