केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में सर्वे रिपोर्ट जारी की है, जिसमें सुशासन के मामले में एमपी को पहला स्थान मिला है। इस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनता का आभार व्यक्त किया है। तो वहीं बीजेपी की इस उप​लब्धि पर कांग्रेस ने तंज कसा है। उसके अनुसार प्रदेश में कुपोषण भी सबसे ज्यादा है।

सीएम ने कहा आंकड़े उत्साहित करने वाला

सीएम ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि सुशासन के क्षेत्र में भारत सरकार की रैंकिंग के आधार पर जो चार आयाम हैं उनमें मध्यप्रदेश शीर्ष स्थान पर है। मध्यप्रदेश के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। मैं पूरी टीम को बधाई देता हूँ। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों से कहा है कि हमें हमेशा जनता के लिए ऐसे ही काम करना है। सरकार की जनहितैषी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए एकजुट होकर काम करना है।

Also Read : Bharat Jodo Yatra में नहीं शामिल होंगे अखिलेश और मायावती ! 3 जनवरी को यूपी में होगी एंट्री

कांग्रेस ने कंसा तंज

आपको बता दें सुशासन के मामले में MP को देश में नंबर-1 स्थान प्राप्त हुआ है। केंद्र के सर्वे में प्रदेश नंबर 1 आया है। इस बात की जानकारी सीएम शिवराज ने दी है। तो वहीं कांग्रेस ने इस पर तंज कसा है। कांग्रेस का कहना है कि कैसा सुशासन, प्रदेश में सबसे ज्यादा कुपोषण है। शिक्षा में एमपी का 18वें स्थान पर है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने कहा कि क्या यही सुशासन की परिभाषा है।