लाइव : आज दोबारा होगी सोनिया गाँधी से पूछताछ, राहुल और प्रियंका के साथ पहुँची ईडी दफ्तर

नेशनल हेराल्ड केस में आज फिर सोनिया गाँधी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ होगी। दिल्ली के राजघाट पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई है साथ ही धारा 144 भी यहां सख्ती से लागू कर दी गई है। कांग्रेस की तरफ से पार्टी कार्यालय में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन की जानकारी।

नेशनल हेराल्ड केस में आज फिर सोनिया गाँधी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ होगी। इससे पहले पिछले हफ्ते एक बार सोनिया गाँधी से ED की पूछताछ हो चुकी है, जोकि कई घंटों तक चली थी । कांग्रेस पार्टी के द्वारा इस पूछताछ का कड़ा विरोध किया गया था जिसमें कई अलग-अलग स्थानों पर विरोध प्रदर्शन भी किया गया था। दिल्ली स्थित ईडी के कार्यालय के सामने भी कांग्रेस के बड़े नेता और सांसदों सहित कई कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था। जिसके बाद कई गिरफ्तारियां भी हुईं थी। जानकारी के अनुसार सोनिया गाँधी इस पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय राहुल गाँधी और प्रियंका वाड्रा के साथ ईडी दफ्तर पहुँच गई हैं।

Also Read-टेलीकॉम सेक्टर : आज से 5G की राह होगी आसान, इंटरनेट की गति को लगने वाले हैं पंख

राजघाट पर नहीं है विरोध प्रदर्शन की अनुमति, धारा 144 रहेगी लागू

सोनिया गाँधी को आज दूसरी बार ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाए जाने के विरोध में आज फिर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं के द्वारा विरोध प्रदर्शन की संभावनाएं निर्मित हो रही हैं। इसके लिए कांग्रेस के नेताओं के द्वारा बैठक और मीटिंग्स के माध्यम से पूर्व तैयारियों की सुचना सूत्रों से प्राप्त हो रही है। इसको देखते हुए पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से एक्शन में है और किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटने का तैयार है। दिल्ली के राजघाट पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई है साथ ही धारा 144 भी यहां सख्ती से लागू कर दी गई है।

Also Read-सत्य सनातन धर्म-आज है पवित्र सावन माह की शिवरात्रि, भगवान शिव और माता पार्वती की बरसती है कृपा

कांग्रेस की तरफ से पार्टी कार्यालय में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन की जानकारी

दिल्ली के राजघाट पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं होने और साथ ही धारा 144 भी यहां सख्ती से लागू करने की सुचना मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी की तरफ से पार्टी कार्यालय पर ही शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन की पहल की गई है। इससे पहले गुरुवार को सोनिया गाँधी से ईडी की हुई पूछताछ के विरोध में दिल्ली स्थित ईडी कार्यालय सहित देश के कई अन्य स्थानों पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन देखा गया था, जिसके बाद कई सांसदों और कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारियां भी हुई थी।