COVID- 19 Live : इंदौर में कोरोना ने ढाया कहर, एक और युवक की मौत

0

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इसी बीच गुरुवार सुबह तीन लोगों की मौत हो चुकी है। देश में अब मौत का आंकड़ा 16 तक पहुंच गया हैं, जबकि 639 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इधर, दुनिया में करीब 21293 की मौत हो चुकी है, जबकि 471518 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

LIVE UPDATES:

इंदौर में कोरोना ने ली दूसरी जान

इंदौर में कोरोना वायरस ने गुरूवार को एक युवक की जान ले ली और इसी के साथ शहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर दो हरे गई है। सीएमएचओ ने युवक की मौत की पुष्टी करते हुए बताया कि मृतक 35 वर्षीय युवक इंदौर का ही रहने वाला है। उन्होने कहा कि उसे अन्य और कई बीमारियां भी थी। कोरोना पॉजिटिव जाने के चलते उसकी मौत हो गई। गौर हो इससे पहले इंदौर में उज्जैन निवासी एक महिला की भी मौत हा चुकी है।

25 प्राइवेट लैब को मिली जांच की अनुमित

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के खतरें को देखते हुए सरकार ने लैब की संख्या बढ़ाना शुरू कर दी है, जिसके तहत देश की 25 निजी लैब को कोरोना वायरस की जांच की अनुमति दी गई है। जबकि सैंपल कलेक्शन के लिए पहले से ही 20 हजार से ज्यादा सेंटर मौजूद है। वहीं देशभर में डॉक्टरों को ट्रेंड करनेएम्स दिल्ली ऑनलाइन ट्रेनिंग भी दे रहा है। साथ ही आशा वर्कर, एएनएम, आंगनबाडी वर्कर को भी संक्रमण रोगों के बारे में ट्रेंड करने की योजना है।

श्रीनगर में पहली मौत

श्रीनगर में गुरुवार सुबह एक 65 वर्षीय ने दम तोड़ दिया है, जो कोरोना वायरस से पीड़ित थी। इसी के साथ भारत में अब तक 15 मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि महिला का श्रीनगर के सीडी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावी

देश में कोरोना वायरस की वजह से मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, अब तक 15 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के चलते गुजरात, महाराष्ट्र और कश्मीर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के कुल केस 633 हो गए हैं। देश में महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे अधिक केस सामने आए हैं, यहां 128 केस सामने आए हैं और 4 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

अमेरिका, इटली और स्पेन में बिगड़े हालात

कोरोना वायरस (ब्वतवदंअपतने) पूरी दुनिया में तांडव मचा रहा है। स्पेन, इटली और अमेरिका में हालात और भी गंभीर हो गई है। स्पेन में कोरोना से एक दिन में 700 लोगों की मौत हो गई। वहीं इटली में भी अब तक पांच हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा अमेरिका में करीब 140 लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है।