मुनाफे का झांसा देकर वकील को लगाई चपत

नितिन ने वकील तोमर को यह बताया कि यदि वह सोशल ट्रेड कंपनी में निवेश करते है तो अच्छा खासा मुनाफा होगा।

ग्वालियर। एक वकील के साथ कुछ लोगों ने ठगी की(laywer cheated)। बताया गया है कि वकील को मोटा मुनाफा देने का लालच दिया गया था और इसी लालच में वकील आ गया लेकिन जब उस धोखा हुआ तब जाकर उसने पुलिस की मदद ली।

बताया गया है कि ग्वालियर के संकट मोचन नगर में रहने वाले अवधेश सिंह तोमर की मुलाकात नितिन श्रीवास्तव नामक बैंककर्मी से एचडीएफसी बैंक में हुई थी। सिटी सेंटर स्थित एचडीएफडी बैंक में वकील तोमर का खाता है और वे अपने काम से बैंक आते जाते थे इसी दौरान उनकी मुलाकात श्रीवास्तव से हुई थी। मुलाकात दोस्ती में जब बदल गई तो नितिन ने वकील तोमर को यह बताया कि यदि वह सोशल ट्रेड कंपनी में निवेश करते है तो अच्छा खासा मुनाफा होगा।

must read: लो एक ओर नुस्खा…सिरप में पकाकर चिकन खाओं कोरोना भगाओं

बैंक कर्मचारी ने तोमर को यह जानकारी दी थी कि उसके जीजा कंपनी में है और डायरेक्टर अनुभव मित्तल से भी उनकी अच्छी पहचान है। पुलिस को वकील ने बताया कि उसने कर्मचारी के कहने पर करीब 58 हजार रूपए निवेश किए थे लेकिन इसके पहले उसने अनुभव मित्तल और नितिन श्रीवास्ताव से भी बात की थी।

बताया गया है कि वकील साहब को मोटा मुनाफा तो नहीं मिला लेकिन उनके पैसे जरूर डूब गए। पुलिस ने बताया कि जिस कंपनी में वकील ने अपने रूपयों को निवेश किया था उस कंपनी के डायरेक्टर अनुभव पहले से ही करोड़ो के घोटाले में लिप्त थे और उन्हें यूपी के लखनऊ से गिरफ्तार किया गया, इसकी जानकारी जैसे ही वकील तोमर को लगी उनके पैरों से जमीन ही खिसक गई।

इस नौसिखिये चोर का दांव पड़ गया उल्टा, चोर से बनना पड़ा दानी, पढ़े कैसे

इसके बाद उन्होंने कर्मचारी नितिन से संपर्क किया लेकिन वह बैंक की नौकरी छोड़ गया था। हालांकि उसने अपने जीजा का नंबर जरूर दिया था परंतु जीजा ने अनुभव मित्तल के जेल से छूटने के बाद पैसा वापस लौटाने का आश्वासन दिया जरूर परंतु उसे धमकी जब मिलने लगी तो फिर थाने पहुंचकर पुलिस का सहारा लिया।