30 साल 54 ट्रांसफर : केजरीवाल के साथी अशोक खेमका IAS छोड AAP में होंगे शामिल

नई दिल्ली : इन दिनों आम आदमी पार्टी में ख़ुशी की लहर लगातार दौड़ रही है। जी हां, आपको बता दे कि पंजाब में धमाकेदार जीत के बाद आम आदमी पार्टी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इस खबर के मुताबिक  30 साल में 54 ट्रांसफर के चलते चर्चित हुए हरियाणा के आईएएस अशोक खेमका जल्द ही अपनी नौकरी छोड़ आम आदमी पार्टी का हाथ थाम सकते हैं। इनकी ख़ास बात यह है कि हरियाणा में अशोक खेमका दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल के काफी अच्छे दोस्त है।

यह भी पढ़े : Russia-Ukraine War : यूक्रेन में रूस के हवाई हमले का अलर्ट, कीव सहित कई शहरों में वॉर सायरन बजे

जानकारी के मुताबिक भारत के पूर्वोत्तर राज्य बंगाल की राजधानी कोलकाता में जन्मे अशोक खेमका 1991 बैच के IAS हैं। उन्होंने 1988 में प्रौद्योगिकी खड़गपुर के भारतीय संस्थान से स्नातक और टाटा मूलभूत अनुसंधान संस्थान, मुंबई से कंप्यूटर साइंस में PHD और MBA किया हुआ है।

यह भी पढ़े : 6 करोड़ नौकरीपेशा लोगों झटका, 40 साल के निचले स्तर पर आई EPFO की ब्याज दर

गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में हुआ ट्रांसफर IAS अशोक खेमका का सिविल सेवा में 30 साल के करियर में 54वां ट्रांसफर था। हालांकि भाजपा से पहले कांग्रेस की हुड्डा सरकार में भी खेमका का दर्जनों बार ट्रांसफर हो चूका है। अब ऐसे में अगर IAS अशोक खेमका आम आदमी पार्टी में शामिल होते हैं तो हरियाणा की सियासत बेहद रोचक हो जाएगी और पार्टी में एक मजबूत नेता की कमी पूरी हो जाएगी। अशोक खेमका 1991 बैच के IAS हैं।