महिलाओं की सुरक्षा पर केजरीवाल सरकार सख्त, इस एप के जरिए होगी कड़ी निगरानी

0
50
arvind/kejriwal

नई दिल्ली: गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं की शुरक्षा को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने आज प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि कैबिनेट की मीटिंग में दो फ़ैसले लिए गए हैं। सभी 5500 डीटीसी और क्लस्टर बसों में CCTV कैमरा लगेंगे. उन्‍होंने पूरी जानकारी देते हुए बताया कि हर बसों में तीन कैमरे लगेगे. वहीं हर बसों में पैनिक बटन भी लगाए जाएंगे। इनकी संख्‍या 10 होगी.

बता दें कि पैनिक बटन बसों में लगने से महिलाओं की सुरक्षा को काफी मदद मिलेगी. उनकी सुरक्षा के लिए यह काफी अहम होगा. केजरीवाल ने बताया कि एक ऐप बनाकर दे रहे हैं जिससे बस कितने देर में आएगी उसका पता चल जाएगा.

उन्होंने आगे कहा कि एक कमांड सेण्टर भी बनाया जाएगा. जिसमें सारा डेटा जाएगा. इन सभी योजनाओं के लिए करीब सात महीने का समय लगेगा. इस योजना की लागत के बारे में बताते हुए कहा कि इस पर 150 करोड़ की लागत आएगी. 100 बसों में यह योजना इसी महीने से शुरू कर दी जाएगी.

उन्होंने आगे कहा कि, आश्रम फ्लाई ओवर को डीएनडी तकी बढ़ने का प्रस्ताव पास कर दिया गया है. इससे आश्रम पर लगने वाले जाम से काफी राहात मिलेगी. वहीं इस पर करीब 128 करोड़ की लागत आएगी. दिल्ली सरकार के अनुसार यह प्रोजेक्ट करीब एक में पूरा हो जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here