निदहास ट्रॉफी: जानिए किन गेंदबाजो और बल्लेबाजों की रैंकिंग में आया सुधार

0

नई दिल्ली: निदहास ट्रॉफी में युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर के आलावा कुछ अन्य गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया जैसे की श्रीलंका के अकिला धनंजय, भारत के जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर और बांग्लादेश के रुबेल हुसैन रहे। टूर्नामेंट के अंत में इन सभी ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हासिल किए।

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट 26 स्थान की छलांग के साथ 435 रेटिंग अंक हो गए हैं जिसके कारण 52 वें पायदान  और ठाकुर 26 पायदान के फायदे से 76 वें 358 रेटिंग अंक के साथ 76 वें स्थान पर आ गए है। बल्लेबाजों में भारत के शिखर धवन, मनीष पांडे, बांग्लादेश के मुश्फिकर रहीम, श्रीलंका के कुसाल मेंडिस और बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम ओवर में भारत की जीत के स्टार रहे दिनेश कार्तिक रैंकिंग में बढ़ोतरी करने में सफल रहे।

कार्तिक ने पूरी निदहास ट्रॉफी में निचले मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी की जिसके कारण वे उनकी अब तक के सर्वश्रेष्ठ 246 अंक हो गए हैं, जिससे वह 126 स्थान के फायदे से 95 वें स्थान पर पहुंच गए है। श्रीलंका की तरफ से तीन अर्धशतकों सहित 204 रन बनाने वाले कुसल परेरा 20 पायदान के छलांग से 20वें, जबकि मेंडिस ने दो अर्धशतकों की मदद से 134 रन जुटाकर 27 पायदान के लाभ से 48 वें स्थान पर पहुंच गए।