काजल से सुंदर ही नहीं करोड़पति भी बन सकते हैं, बस करना होगा यह उपाय

0
522
vastu shatra

काजल का क्या महत्व होता है यह किसी लड़की से बेहतर कोई नहीं जान सकता है। काजल आपकी आंखों को ना सिर्फ और भी ज्यादा सुंदर बनाता है बल्कि यह आपकी आंखों को धुल मिट्टी से भी बचाता है। कहा जाता था कि काजल सूरज की नुकसानदेह किरणों और आंखों को किट-पतंगों से भी बचाता है।

यह तो हम सभी जानते है कि काजल हमे बुरी नजर से भी बचा कर रखता है। अक्सर हम कहते है कि काजल का काला टिका लगा लेने से लोगों की बुरी नजर हमसे दूर ही रहती है। लेकिन क्या आप यह जानते है कि काजल आपके घर में पैसों की समस्या को भी दूर कर सकते है साथ ही काजल के कुछ ऐसे उपाय भी है जिन्हें आजमाने से आपको घर में सुख समृद्धि के साथ आपके जीवन से शनि की बुरी दृष्टि भी दूर ही रहती है। इसके लिए आपको बताए गए कुछ उपायों को आजमाना होगा।

1- घर में सुख-शांति बनी रहे उसके लिए हम क्या कुछ नहीं करते है लेकिन फिर भी आपके घर में सुख-शांति नहीं बनी रहती तो आप इस उपाय को आजमा सकते है। इसके लिए आपको शनिवार के दिन सुबह काले कपड़े में जटा वाले नारियल को लपेटकर उस पर काजल की 21 बिंदी लगाकर उसे घर के बाहर लटकाना है।

2- जानकर आपको हैरानी होगी लेकिन काजल से शनि दोष भी दूर किया जा सकता है। इसक लिए आपको एक शीशी में काला सुरमा भरकर उसे नौ बार अपने ऊपर से उतरवाकर सुनसान जमीन में गाड़ दें। इस टोटके को करते हुए कुछ बातों का सबसे ज्यादा ध्यान रखना है कि यह उपाय आपको शनिवार के दि नही करना है और इसे करने के बाद पीछे पलटकर न देखें और जिस औजार से गड्डा खोदा गया है उसे भी वहीं छोड़ दें।

3- काजल के इस टोटके से आप किसी को भी आसानी से अपने वश में कर सकते है। इसके लिए आपको रवि पुष्य योग में गूलर के फूल और कपास की रूई से बत्ती बनाएं तथा इस बत्ती को मक्खन में जलाएं। इससे बनने वाले काजल को रात में अपनी आंखों में लगाए। इस उपाय से आप किसी को भी आसानी से अपने वश में कर सकते है।

4- हमारे जीवन में धननाश या घटना-दुर्घटना के लिए राहु को जिम्मेदार माना जाता है। अपनी कुंडली में राहु के शुभ प्रभाव पाने के लिए आपको बहते पानी में 400 ग्राम सुरमा बहाना है। ऐसा करने से आप पर राहु दोष का प्रभाव कम होने लगता है और घर में पैसों से जुड़ी कोई भी समस्या नहीं होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here