Kaali Movie Poster: विवादों में घिरा फिल्म ‘काली’ का पोस्टर, डायरेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज

डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर पर विवाद बढ़ता जा रहा है. फिल्म काली अब नई मुसीबतों में फंसती हुई नजर आ रही है

डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर विवाद बढ़ता जा रहा है. फिल्म काली अब नई मुसीबतों में फंसती हुई नजर आ रही है देवी काली को कथित तौर पर फिल्म के पोस्टर पर सिगरेट पीता हुआ दिखाने को लेकर फिल्म निर्देशिका लीना मणिमेकलाई को सोशल मीडिया पर निशाना साधा जा रहा है. उन पर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने हिंदू भावनाओं को आहत किया है. साथ ही लोग उन पर कड़ी कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं.तमिलनाडु के मदुरई में रहने वाली लीना ने हाल ही में ट्विटर पर डॉक्युमेंट्री ‘काली’ का पोस्टर जारी किया था. जिसमें एक महिला को देवी के रूप में दिखाया गया है जिसके हाथ में एलजीबीटी समुदाय का झंडा दिख रहा है और वो सिगरेट पीती हुई भी नज़र आ रही है.ट्वीट कर उन्होंने बताया था कि ये फिल्म ‘रिदम्स ऑफ कनाडा’ के तहत अगा खान म्यूजियम का हिस्सा है.

दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने ‘काली’ फिल्म के विवादित पोस्टर पर एक्शन लिया है. दिल्ली पुलिस ने सेक्शन 153A और 295A के तहत FIR दर्ज कर ली है. और दूसरी IFSO यूनिट ने काली फिल्म की डायरेक्टर लीना मनिमेकलाई के खिलाफ आईपीसी 153A यानी धर्म जाति के आधार पर भड़काना और आईपीसी 295A यानी कोई किसी वर्ग, धर्म की भावनाओं को आहत पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है. वहीं, नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट वाली शिकायत पर नई दिल्ली पुलिस अभी जांच कर रही है. जरूरत पढ़ने पर ईमेल या नोटिस के जरिए डायरेक्टर से सम्पर्क करने की कोशिश करके पूछताछ करेगी.दिल्ली के अलावा यू पी व् अन्य राज्यों में भी फिल्ममेकर के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई है.

Also Read – कोर्ट में आज होगी कृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर 2 याचिकाओं की सुनवाई, जानिए क्या है मांग

विवाद पर क्या बोली फिल्म मेकर

फिल्म के पोस्टर पर हो रहे विवाद पर फिल्ममेकर लीना मण‍िमेकलई ने ट्वीट करके अपना रिएक्शन दिया था. उन्होंने कहा-  फिल्म उन घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है जो उस शाम की है जब काली प्रकट होती हैं और टोरंटो की सड़कों पर टहलती हैं. यदि आप तस्वीर देखते हैं, तो हैशटैग “अरेस्ट लीना मणिमेकलई” न डालें और हैशटैग “लव यू लीना मणिमेकलई” डालें’