झारखंड (Jharkhand) के दुमका (Dumka) में एक बार फिर से हैवानियत की खबर सामने आ रही है। एक तरफा प्यार में पड़े एक राजेश राउत नाम के युवक ने मारुती कुमारी नामक लड़की पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी, जिससे युवती मारुती कुमारी बुरी तरह से झुलस गई और लगभग 70 प्रतिशत तक जल गई। सूत्रों के अनुसार आरोपी युवक राजेश राउत पहले से शादीशुदा है, फिर भी युवती से एक तरफा प्यार के चलते उसने ये बर्बर कदम उठाया। जानकारी के अनुसार यह घटना जरमुंडी थाना इलाके  भालकी पंचायत के भरतपुर गांव में घटित हुई है।

Also Read-केंद्रीय कर्मचारियों की दीवाली से पहले बढ़ी चमक, विभाग ने बोनस के जारी किए आदेश, मिलेगी इतनी राशि

गंभीर है युवती की हालत

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता लड़की मारुती कुमारी इस जघन्य अग्निकांड के बाद 70 प्रतिशत से अधिक जल गई थी। जिसके बाद उसे इलाज के लिए फूलो झानो मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया। पीड़िता मारुती कुमारी की बिगड़ती हालत को देखते हुए उसे रांची के रिम्स रेफर कर दिया गया है, जहाँ वो जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रही है । सूत्रों के अनुसार पीड़िता मारुती कुमारी की आरोपी राजेश राउत से पहचान लगभग तीन साल पहले हुई थी। बाद में इसी साल फरवरी में आरोपी की शादी और कही हो गई, उसके बाद भी आरोपी मारुती कुमारी पर शादी का दबाव बनाया करता था और इंकार करने पर दुमका की अंकिता की तरह जला डालने की धमकी देता था। घटना के बाद से ही आरोपी राजेश राउत फरार है और दुमका पुलिस के द्वारा आरोपी की सघन तलाश की जा रही है।

Also Read-भारत में बने 4 कफ सीरप के लिए WHO का अलर्ट जारी, सुरक्षा मानकों पर नहीं उतरे खरे, बताए गए जानलेवा

इसी तरह जली थी दुमका की एक और बेटी अंकिता

झारखंड के दुमका में एक तरफा प्यार में लड़की को जलाए जाने की यह दूसरी घटना है। उल्लेखनीय है कि दुमका में बीते 23 अगस्त को इसी तरह एकतरफा प्यार के चक्कर में आरोपी युवक शाहरुख़ ने 12कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा अंकिता को उसी के घर में जिंदा जलाकर मार डाला था। इस मामले में भी आरोपी शाहरुख़ मृतका अंकिता के ऊपर शादी का दबाव बनाता था और युवती के इंकार के बाद उसने युवती को उस वक्त जला कर मार डाला जब वो अपने घर पर सो रही थी।