Homeदेशसेना से जुड़ी जानकारी पाकिस्तानी महिला से साझा करने वाला जवान गिरफ्तार

सेना से जुड़ी जानकारी पाकिस्तानी महिला से साझा करने वाला जवान गिरफ्तार

पटना। देश के दुश्मनों को भारतीय सेना से जुड़ी अहम जानकारियां शेयर करने के मामला तेजी से रफ़्तार पकड़ रहा है। इसी कड़ी में अब बिहार की राजधानी पटना (Patna) से सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। वहीं इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और मिलिट्री इंटेलिजेंस की इनपुट के आधार पर बिहार ATS (Bihar ATS) ने पाकिस्तान की एक महिला को सेना से जुड़ी अहम जानकारियां पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी गणेश कुमार नाम के सेना के जवान को पटना से सटे खगौल से गिरफ्तार किया है।

ALSO READ: बिहार में Journalist की निर्मम हत्या, 3 दिन बाद मिली अधजली लाश

मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी जवान गणेश पाकिस्तान की एक महिला के संपर्क में था और वो उसे लगातार देश की सुरक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां सांझा कर रहा था। आरोपी भारतीय सेना (Indian Army) में मेडिकल कोर का जवान है, वर्तमान में उसकी पोस्टिंग महाराष्ट्र के पुणे में है। उससे खगौल थाने में लंबी पूछताछ की गई जिसमें उसने पाकिस्तानी महिला के साथ इंफॉर्मेशन देने की बात स्वीकारी।

साथ ही पुलिस सूत्रों के मुताबिक गणेश ने बताया कि पाकिस्तानी महिला ने उसे खुद को नेवी के मेडिकल टीम का स्टाफ बताया था। उसने अपनी पहचान बदलकर दो साल पहले उससे दोस्ती की थी। उस वक्त गणेश की पोस्टिंग राजस्थान के जोधपुर में थी। गणेश ने कहा कि उन दोनों के बीच फोन पर अक्सर बातचीत होती थी जिसमें उसने पाकिस्तानी महिला के साथ भारतीय सेना से जुड़ी बहुत सी जानकारियां साझा की थी। आरोपी ने बताया कि, जानकारी में सेना के हॉस्पिटल किस तरह से काम करते हैं, उसकी कितनी यूनिट है। ऐसी तमाम बाते शेयर करता था।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular