HomeदेशJanjatiya Gaurav Divas : जंबूरी मैदान "जनजातीय गौरव सम्मेलन" में पहुंचे पीएम...

Janjatiya Gaurav Divas : जंबूरी मैदान “जनजातीय गौरव सम्मेलन” में पहुंचे पीएम मोदी, गौर से देखी प्रदर्शनी

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में भोपाल एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। वह आज दिल्ली से भोपाल वायु सेना के विमान से पहुंचे।

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में भोपाल एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। वह आज दिल्ली से भोपाल वायु सेना के विमान से पहुंचे। इस दौरान सीएम शिवराज ने पीएम मोदी का स्वागत किया। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के भोपाल आगमन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम और राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने स्वागत किया। हेलीकॉप्टर द्वारा स्टेट हैंगर से पीएम नरेंद्र मोदी जंबूरी मैदान पहुंचे।

यहां उन्होंने मौजूद आदिवासी नेताओं का अभिवादन स्‍वीकार किया। साथ ही उन्होंने सीएम शिवराज के साथ प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान उन्हें सीएम द्वारा आदिवा‍सी महापुरुषों की जानकारी भी दी जा रही थी। बता दे, पीएम मोदी ने प्रदर्शनी में दर्शाए गए महिला स्‍वसहायता समूहों द्वारा तैयार किए गए उत्‍पादों को बेहद गौर से देखा। साथ ही उन्‍होंने वहां मौजूूद समूहों की महिलाओं से उत्‍पादों को लेकर जानकारी भी ली।

live Update : 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनजातीय गौरव सम्मेलन में पहुंचे भोपाल के जंबूरी मैदान।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जंबूरी मैदान मंच पर भगवान बिरसा मुंडा को नमन किया। उन्होंने इससे पहले आदिवासियों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उनका यहां जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल सहित कई नेता मौजूद थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनजातीय गौरव दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद देता हूं कि आपने रानी कमलापति के नाम पर हबीबगंज स्टेशन का नाम किया।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आदिवासियों के मसीहा हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। उन्होंने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों दिया। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद देता हूं कि आपने रानी कमलापति के नाम पर हबीबगंज स्टेशन का नाम किया।

शिवराज ने कहा पुरानी सरकारों ने सिर्फ एक परिवार को महिमामंडित किया। आदिवासियों के योगदान को षड्यंत्र से भुलाया। प्रधानमंत्री ने जनजातीय गौरव दिवस की घोषणा करके भारत माता का कर्ज उतारा है। भोपाल केवल नवाबों का इतिहास नहीं था, बल्कि अफगानी लुटेरे दोस्त मोहम्मद ने गोंड रानी कमलापति को इतना परेशान किया कि उन्हें जल समाधि लेना पड़ी. पीएम मोदी ने ऐसी रानी के नाम को सम्मान देकर अभूतपूर्व काम किया है।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular