जबलपुर में 26 जनवरी को होने वाले राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आगाज आज 25 जनवरी से शुरू हो रहा है. जबलपुर के इस मेगा शो में बॉलीवुड के दो फेमस प्ले बैक सिंगर परफॉर्म करते नज़र आएंगे. इस दौरान 26 जनवरी की परेड के साथ कई धार्मिक और संस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे है. आज आयुर्वेदिक कालेज ग्राउंड में आज 25 जनवरी को बॉलीवुड सिंगर शान अपने सुरो की सरगम बिखेरेंगे तो वही कल यानि 26 जनवरी को सोनू निगम अपनी गायकी का लोहा मनवाते नज़र आएंगे. इस शो में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहेंगे और यह कार्यक्रम आम जनता के लिए फ्री रहेगा. मुख्यमंत्री चौहान आज 25 जनवरी को शाम 6.30 बजे नर्मदा महाआरती में शामिल होंगे.

जबलपुर रंगा तिरंगे के रंग में

इस साल गणतंत्र दिवस का राज्य स्तरीय कार्यक्रम की मेजबानी जबलपुर करने जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 25 जनवरी को शाम 4 बजे जबलपुर पहुंचेंगे. व्ही 26 जनवरी को सीएम चौहान गैरिसन ग्राउंड में ध्वजारोहण करते हुए परेड की सलामी लेंगे. इस आयोजन के लिए शहर को शानदार ढंग से सजाया जा रहा है. गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में 40 हजार लोगों के शामिल होने का अनुमान है.

कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के मुताबिक आज 25 जनवरी को शाम 4 दमोहनाका के समीप कुचैनी परिसर पहुंचकर मुख्यमंत्री चौहान बाल हृदय योजना से लाभान्वित बच्चों से संवाद करेंगे. एमएलबी ग्राउंड में मुख्यमंत्री इसी दिन शाम 5 बजे लाड़ली लक्ष्मी योजना से लाभान्वित बालिकाओं से संवाद करेंगे. शाम 6.30 बजे उमा घाट में नर्मदा महा आरती होगी, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे.

यह है आयोजित कार्यक्रम

मुख्यमंत्री जबलपुर के अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की सुबह शारदा नगर पहाड़ी, रांझी में पौधारोपण कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे. इसके बाद सुबह 9 बजे गैरिसन ग्राउंड में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे. दोपहर में वे दो अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करके भोपाल लौट जाएंगे. शाम को उनकी फिर जबलपुर वापसी होगी और भारत पर्व के तहत आयुर्वेदिक कॉलेज ग्राउंड में आयोजित सोनू निगम के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

Also Read : जोमैटो ने लॉन्च किया ये नया प्लान, यूजर्स को मिलेंगे ढेरो डिस्काउंट और फ्री डिलिवरी