खाने के शौकीन लोगो के अलावा अब और भी कई लोग समय बचाने के लिए ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो का इस्तेमाल अपनी रोजमर्रा की ज़िंदगी में करते है, ऐसे में जोमेटो भी अपने कस्टमर्स को बढ़ने के लिए कई तरह के प्लान लॉन्च करता रहता है ऐसा ही एक प्लान जोमाटो ने एक बार फिर लॉयल्टी प्रोग्राम ऑफर जोमैटो गोल्ड को लॉन्च कर दिया है. जोमैटो गोल्ड के तहत यूजर्स को डाइनिंग और फूड डिलिवरी पर डिस्काउंट्स ऑफर किया जाएगा. हालांकि इस सर्विस को लेने के लिए यूजर्स को तीन महीने के लिए 149 रुपये का भुगतान करना होगा.

क्या है जोमाटो गोल्ड प्लान

जोमैटो गोल्ड प्लान लेने वाले फ़ूड लवर्स को 10 किलोमीटर के रेडियस में अनलिमिटेड फ्री डिलिवरी का बेनिफिट मिलेगा. जोमैटो के मुताबिक जोमैटो गोल्ड जाना पहचाना नाम के साथ ब्रांड न्यू मेंबरशिप है. जिसमें यूजर्स को फ्री डिलिवरी, गारंटी के साथ बगैर देरी की डिलिवरी, भीड़भाड़ वाले समय में वीआईपी एक्सेस के अलावा भी कई ऑफर्स शामिल है. जोमैटो के जिस यूजर्स के पास प्रो या प्रो प्लस मेंबरशिप एडिशन कार्ड के साथ मिला हुआ है उनका मेंबरशिप 23 फरवरी 2023 तक एक्टिव रहेगा जिसके बाद उन्हें जोमैटो गोल्ड की तीन महीने की मेंबरशिप दी जाएगी.

इस प्लान को किया बंद

जोमैटो ने नै सर्विस देने के साथ ही अपने एप पर 10 मिनट के भीतर डिलिवरी करने वाली सर्विस जोमैटो इंस्टैंट को बंद क्र दिया है। जोमैटो ने बीते साल दिल्ली एनसीआर और बैंगलुरू से 10 मिनट फूड डिलिवरी सर्विस को शुरू किया था. कंपनी को इस सर्विस को बढ़ाने और उसे लोकप्रिय बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. कंपनी ने कहा है कि वो 10 मिनट डिलिवरी को बंद नहीं करेगी बल्कि उसकी नए सिरे ब्रांडिंग की जाएगी.

जोमैटो ने मार्च 2022 में 10 मिनट फूड डिलिवरी सर्विस की शुरुआत की थी. जोमैटो के फिनिशिंग स्टेशन के जरिए ऑफर किया जा रहा था जहां अलग अलग रेस्ट्रां के 20 से 20 बेस्ड सेलिंग डिश को स्टॉक किया जाता था.

Also Read – मशहूर आर्किटेक्चर और पद्म भूषण से सम्मानित बालकृष्ण दोशी का निधन