गिरफ्तार हुई बगदादी की बहन, पूछताछ में हो सकते है बड़े खुलासे

छापे के दौरान बगदादी की बहन एक कंटेनर में छुपी बैठी थी। सेना ने न केवल रशमिया अवद को बल्कि उसके पति और बहु को भी गिरफ्तार किया है।

0
91
Baghdadi Sister

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन ISIS का सरगना अबु बकर अल बगदादी अमेरिकी सेना के एक ऑपरेशन एम् मारा गया। इसके खात्मे के बाद से ही सुरक्षा एजेंसियां बगदादी के परिवार वालों की तलाश कर रही है। इसी बीच सुरक्षा एजेंसियों ने बगदादी की बहन को गिरफ्तार किया है।

ख़बरों के मुताबिक़ तुर्की की सेना ने दावा किया है कि उसने उत्तरी सीरिया के अजाज शहर से रशमिया अवद को गिरफ्तार किया है। छापे के दौरान बगदादी की बहन एक कंटेनर में छुपी बैठी थी। सेना ने न केवल रशमिया अवद को बल्कि उसके पति और बहु को भी गिरफ्तार किया है। तुर्की की एजेंसियां इनसे गहन पूछताछ कर रही हैं।

एक अधिकारी का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि पूछताछ के दौरान बगदादी की बहन ISIS के कामकाज और उसकी खुफिया जानकारियों का खुलासा करेगी। गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 27 अक्टूबर को ISIS सरगना अबु बकर अल बगदादी के एक ऑपरेशन में मारे जाने का दावा किया था।

डोनाल्ड ट्रंप ने पूरे ऑपरेशन का जिक्र करते हुए बताया था कि ऑपरेशन के समय बगदादी एक घर में छुपा हुआ था। जब सेना ने उसपर हमला किया तो वह सुरंग में भागने लगा। इसके बाद सेना ने अपने कुत्ते उसके पीछे लगा दिए। अमेरिकन आर्मी के कुत्तों ने कुछ देर तक उसे दौड़ाया इसके बाद चारों ओर से घिरा देख बगदादी ने खुद को उड़ा लिया था। इस दौरान उसके साथ उसके बच्चे भी थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here