देशपाकिस्तानविदेश

भारतीय राजनयिक को परेशान कर रहा पाक, ISI एजेंट ने किया पीछा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान लगातार अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन किए जाने के बाद उसने अपने देश में भारतीय राजनायिकों को परेशान करना शुरू कर दिया है। दरअसल, इस्लामाबाद में भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को परेशान का मामला सामने आया है। खबरों की माने तो 31 मई को आईएसआई एजेंट ने बाइक से अहलूवालिया का पीछा किया था। जिसका वीडियो भी सामने आया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने आधिकरीक ट्वीटर अकाउंट पर वीडियो जारी कर बताया कि आईएसआई से जुड़े लोगों ने अहलूवालिया के घर जाने के दौरान उनकी कार का पीछा किया था। इतना ही नहीं खबरें ये भी है कि अहलूवालिया के घर के बाहर भी आईएसआई ऐजेंट देखे गए थे। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से पाकिस्तान लगातार भारतीय उच्चायोग के सदस्यों को परेशान करने की साजिश रच रहा है।

वहीं पाकिस्तान में लगतार हो रही ऐसी घटनाओं के मद्देनजर भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें ऐसे मामलों की जांच कराने की मांग की गई है। वहीं पाकिस्तानी मीडिया में इस बात को लेकर चर्चा की जा रही है कि पाकिस्तान भारतीय उच्चायोग से कई अधिकारियों को वापस भारत भेजने की तैयारी कर रहा है।

जासूसी में लिप्त पाए गए पाक अधिकारी

वहीं इससे पहले 31 मई को दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में पदस्थ दो पाक अधिकारी जासूसी में लिप्त पाए गए थे। दोनों अधिकारी पाकिस्तान उच्चायोग में वीजा सहायक के पद पर नियुक्त थे। जिसके बाद दोनों को पाकिस्तान भेज दिया गया था। इस संबंध में विदेश मंत्रालय ने बताया कि ‘नई दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायोग के दो अधिकारियों को भारतीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने जासूसी में लिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया था। सरकार ने उन्हें अवांछित घोषित किया है और 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश दिया है।‘

Related posts
देश

मुख्यमंत्री समेत कई वरिष्ठ नेता कल मुरैना और ग्वालियर विधानसभाओं में करेंगे सामूहिक रोड शो

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी का चुनाव…
Read more
जम्मू कश्मीरदेश

J-K : BJP नेताओं की हत्या का सिलसिला जारी, युवा मोर्चा महासचिव सहित तीन को गोली मारी

हमेशा आतंकियों के निशाने पर रहने वाले…
Read more
देश

ऑस्ट्रेलिया की ला ट्रोब यूनिवर्सिटी की पहली वाइस-चांसलर उत्कृष्टता छात्रवृत्ति पाने वाला एक भारतीय

हैदराबाद (भारत) के संदीप अनुमलसेटी क…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group